Move to Jagran APP

लंगर वितरण के लिए एसजीपीसी ने नियुक्त किए पदाधिकारी

कोरोना वायरस को हराने के लिए छेड़े गए अभियान में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पंजाब व हरियाणा सहित अन्य राज्यों में भी सरकार का पूरा सहयोग कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 09:55 AM (IST)
लंगर वितरण के लिए एसजीपीसी ने नियुक्त किए पदाधिकारी
लंगर वितरण के लिए एसजीपीसी ने नियुक्त किए पदाधिकारी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना वायरस को हराने के लिए छेड़े गए अभियान में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पंजाब व हरियाणा सहित अन्य राज्यों में भी सरकार का पूरा सहयोग कर रही है। प्रदेश सरकारों का पूर्ण सहयोग करते हुए लंगर वितरण के लिए एसजीपीसी पदाधिकारियों की अलग-अलग टीमें मैदान में उतरी हैं। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर के प्रधान भाई गोबिद सिंह लौंगोवाल ने लंगर वितरण के लिए अलग-अलग जोन बना कर पदाधिकारी नियुक्त किए हैं, जिनकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन का सहयोग कर अलग-अलग स्थानों पर लंगर वितरण की व्यवस्था करनी है। हरियाणा में भी गुरुद्वारा साहिबान द्वारा लंगर वितरण में पूर्ण सहयोग एवं व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिए एसजीपीसी कार्यकारिणी मैंबर जत्थेदार भूपिद्र सिंह असंध और जत्थेदार जगसीर सिंह मांगेआना (डबवाली) और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सब-ऑफिस कुरुक्षेत्र प्रभारी परमजीत सिंह दुनियामाजरा को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। जत्थेदार भूपिद्र सिंह असंध और जगसीर सिंह मांगेआना से मिले दिशा-निर्देशों पर प्रभारी परमजीत सिंह दुनियामाजरा ने सभी गुरुद्वारा साहिबान के मैनेजर से संपर्क कर लंगर वितरण में जिला प्रशासन का सहयोग करने को कहा है।

loksabha election banner

जत्थेदार भूपिद्र सिंह असंध ने बताया कि प्रधान भाई गोबिद सिंह लौंगोवाल के दिशा-निर्देश पर हरियाणा में भी लंगर विरतण के व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। 22 मार्च से ही एसजीपीसी अधीन हरियाणा के सभी गुरुद्वारा साहिबान का स्टाफ जरूरतमंद लोगों एवं अलग-अलग धर्मशालाओं में ठहरे प्रवासी मजदूरों के भोजन का प्रबंध कर रहे हैं। सभी गुरुघरों की ओर से लंगर वितरित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.