Move to Jagran APP

चेतंग नाले में गंदगी डालने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज जाएगी

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि चेतंग नाले में गंदगी डालने वाले के खिलाफ तुरंत एफआइआर दर्ज की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। नाले की सफाई करवाने में अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी ने लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 07:30 AM (IST)
चेतंग नाले में गंदगी डालने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज जाएगी
चेतंग नाले में गंदगी डालने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज जाएगी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि चेतंग नाले में गंदगी डालने वाले के खिलाफ तुरंत एफआइआर दर्ज की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। नाले की सफाई करवाने में अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी ने लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस नाले के मार्ग में जिन लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ है, उन लोगों के खिलाफ नगरपरिषद के अधिकारियों को नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। इस नोटिस में दी गई निर्धारित समय अवधि में अगर अतिक्रमण नहीं हटाया तो प्रशासन अपनी कार्रवाई करेगा। विधायक शनिवार को सुबह छह बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक पानी निकासी की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने कीर्तिनगर, गांधीनगर, लायलपुर बस्ती, खेडी मारकंडा, डीडी कालोनी, कामरेड कालोनी, सेक्टर तीन, डीएवी स्कूल, सेक्टर 30 सहित अन्य जगहों पर पानी की स्थिति का जायजा लिया। विधायक ने सभी जगहों पर जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह, नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी बीएन भारती, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता अरविद रोहिला, सिचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता कृष्ण कुमार, एसडीओ जितेंद्र मुखिजा, नगर परिषद के सचिव केएल बटला सहित अन्य अधिकारियों को तलब किया। उन्होंने सेक्टर तीन हाउसिग बोर्ड के रिहायसी क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को पम्प लगाकर पानी निकालने के निर्देश भी दिए। सेक्टर-तीन और 30 के हालात खराब

loksabha election banner

विधायक ने सभी जगहों पर पानी की निकासी करने के लिए पम्प लगाने के आदेश दिए। सेक्टर 30 और तीन के चौक पर सड़क की खस्ता हालत और गड्ढों को देखते हुए मौके पर नप अधिकारियों को गड्ढे में राखी वाली मिट्टी डालने के निर्देश देते हुए कहा कि जहां-जहां पर सड़कें खराब है, उनको चैक किया जाए और उनका फिलहाल कोई अस्थायी प्रबंध भी किया जाए। विधायक ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पानी से प्रभावित सभी क्षेत्रों को पीने के पानी के सैंपल चैक करने के निर्देश दिए। सीवरेज व्यवस्था को निरंतर सुचारू बनाएं रखने के लिए भी आदेश दिए हैं। उनके साथ मार्केट कमेटी थानेसर के चेयरमैन सुरेश सैनी कुक्कू, हरियाणा राइस मिलर्स एसोसिएशन के चेयरमैन ज्वैल सिगला, जय भगवान सिगला, चंद्रकांता, सुरभि, पार्षद धनसिंह गांधी, रामू, हरकेश, रामनाथ सैनी, प्रमोद कौशिक, वीना बजाज, अंजलि, भूपेंद्र जोशी भी थे। कीर्तिनगर में वितरित किया लोगों को खाद्य सामग्री

विधायक सुभाष सुधा सुबह छह बजे कीर्तिनगर में पहुंचे और यहां पहुंचकर समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के सहयोग के साथ खाद्य सामग्री वितरित की और पीने के पानी की बोतलें भी मुहैया करवाई है। सुधा ने सेक्टर-चार पोलीक्लीनिक का औचक निरीक्षण किया। सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि पानी से प्रभावित लोगों के लिए इस स्वास्थ्य केंद्र में भी उचित व्यवस्था की जाए और इस स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों के साथ-साथ दवाई का भी प्रबंध किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.