Move to Jagran APP

जीटी रोड पर अवैध कट लगाने वाले ढाबों और होटल संचालकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआइआर

जीटी रोड पर अवैध कट लगाने वाले ढाबों और होटल संचालकों की अब खैर नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:16 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 06:16 AM (IST)
जीटी रोड पर अवैध कट लगाने वाले ढाबों और होटल संचालकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआइआर
जीटी रोड पर अवैध कट लगाने वाले ढाबों और होटल संचालकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआइआर

जागरण संवददाता, कुरुक्षेत्र : जीटी रोड पर अवैध कट लगाने वाले ढाबों और होटल संचालकों की अब खैर नहीं है। इनके मनमाने कट बनाने से जीटी रोड पर हादसों की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने कार्रवाई करने का फैसला लिया है। ऐसे ढाबा और होटल संचालकों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

prime article banner

बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी व रोड सेफ्टी की मासिक बैठक में इसका फैसला लिया गया। इसकी अध्यक्षता डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने की। इससे पहले आरटीए सचिव उर्मिल श्योकंद ने पावर प्रजेंटेशन पर रोड सेफ्टी के लंबित मामलों, विभागों की प्रगति रिपोर्ट और आगामी एजेंडे की प्रस्तुति दी। डीसी ने रोड सेफ्टी के नियमों की पालना न करने वाले वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए।

ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान पर होगा काम

पुलिस और प्रशासन ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान के तहत काम करेगा। इसमें पीडब्ल्यूडी और नगर परिषद के अधिकारियों की जिम्मेदारी अधिक रहेगी। नेशनल हाईवे के अधिकारियों को जीटी रोड के दोनों तरफ कुरुक्षेत्र सीमा के अंदर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करनी होगी। इसके साथ सड़कों की मरम्मत भी करनी होगी। इसके साथ ही सभी अवैध कटों को बंद किया जाएगा। मुख्य सड़कों पर सफेद पट्टी लगवाई जाएं और गाड़ियों पर रिफलेक्टर लगाए जाएं। इसमें समाजसेवी संस्थाओं को भी अपने साथ जोड़ा जाएं। इस मौके पर एसडीएम अखिल पिलानी व एसडीएम पिहोवा डा. सोनू राम मौजूद रहे।

स्पीड ब्रेकर बनाने का लिया फैसला

बैठक में कई सड़कों पर स्पीड ब्रेकर बनाने का फैसला लिया। निवारसी कालोनी में स्पीड टेबल बनाने के साथ और संधोली में मैन रोड पर ब्रेकर बनवाए जाएंगे। इसके साथ मथाना गांव में फुटपाथ बनवाना सुनिश्चित किया जाएगा। विभागाध्यक्ष को मास्क और शारीरिक दूरी के नियम की भी पालना की जाएं।

अक्टूबर से अब तक किए 2041 वाहनों के चालान

पुलिस विभाग की रिपोर्ट के आधार पर अक्टूबर माह से अब तक पुलिस ने 2041 चालान किए हैं। इनमें कंपाउंड के 1702 चालान, इंपाउंड के दो चालान, ओवरस्पीड के 225 चालान किए। 18.75 लाख जुर्माना वसूला गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.