Move to Jagran APP

राजकीय महिला कालेज पलवल में जल्द मिलेंगी ई-लाइब्रेरी की सुविधा

राजकीय महिला कालेज पलवल में जल्द ई-लाइब्रेरी को इंटरनेट सुविधा से लैस किया जाएगा। इससे कालेज में बेटियों को आनलाइन पढ़ाई या नए शोध के बारे में जानने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। विधायक सुभाष सुधा इसके लिए आगे आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 05:07 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 05:07 PM (IST)
राजकीय महिला कालेज पलवल में जल्द मिलेंगी ई-लाइब्रेरी की सुविधा
राजकीय महिला कालेज पलवल में जल्द मिलेंगी ई-लाइब्रेरी की सुविधा

फोटो-10 -विधायक सुभाष सुधा ने शिक्षा मंत्री के समक्ष आठ मांगें रखीं

loksabha election banner

-फतुपुर गांव में 100 एकड़ जमीन पर बनेगा देश का पहला आयुष विवि जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राजकीय महिला कालेज पलवल में जल्द ई-लाइब्रेरी को इंटरनेट सुविधा से लैस किया जाएगा। इससे कालेज में बेटियों को आनलाइन पढ़ाई या नए शोध के बारे में जानने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। विधायक सुभाष सुधा इसके लिए आगे आए हैं। उन्होंने महिला कालेज की आठ मुख्य मांगों को शिक्षा मंत्री कंवरपाल के सामने रखा। शिक्षा मंत्री ने उच्च स्तर शिक्षा विभाग और लोक निर्माण विभाग के एसीएस को तुरंत प्रभाव से मांगों पर कार्रवाई करने के आदेश जारी किए है।

राजकीय महिला कालेज पलवल के शिक्षकों ने विधायक को मांग पत्र सौंपा था। इसमें ई-लाइब्रेरी में इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करवाने, विभिन्न संकायों और प्रकोष्ठों और लैब और कार्यालय में उपयोग होने वाले फर्नीचर और उपकरणों की कमी को पूरा करने, निर्माणाधीन भवन के लंबित कार्यों को पूरा करवाने, महाविद्यालय में आडिटोरियम बनाने, कालेज के विभिन्न संकायों में प्राध्यापकों की नियुक्ति, नान टीचिग स्टाफ के पदों को स्वीकृत करने, कंप्यूटर शिक्षकों की नियुक्ति व प्रतिनियुक्ति करने के साथ-साथ अन्य विभिन्न मांगों को पूरा करने की मांग की थी। शिक्षकों की मांग को शिक्षा मंत्री के सामने रखा।

कालेज में आठों काम जल्द पूरे होंगे

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कालेज में ई-लाइब्रेरी इंटरनेट सुविधा के साथ-साथ आडिटोरियम बनाने की कार्रवाई जल्द शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा बाकी कार्यों को भी जल्द पूरा कराया जाएगा। वह खुद भी स्टाफ के साथ संपर्क में रहेंगे। कालेज के पास ही एक नर्सिंग कालेज का भवन भी तैयार किया जा रहा है और इससे कुछ ही दूरी पर गांव फतुपुर में 100 एकड़ जमीन पर देश का पहला आयुष विश्वविद्यालय भी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर के विकास के साथ शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम किए जा रहे हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार शिक्षा और सुविधाओं पर ध्यान दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.