Move to Jagran APP

लेवल-दो और एक की परीक्षा में 5531 परीक्षार्थी बैठे, 346 अनुपस्थित

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) की द्वितीय लेवल टीजीटी और प्रथम लेवल पीआरटी की परीक्षा में रविवार को 5531 परीक्षार्थी बैठे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 08:56 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:21 AM (IST)
लेवल-दो और एक की परीक्षा में 5531 परीक्षार्थी बैठे,  346 अनुपस्थित
लेवल-दो और एक की परीक्षा में 5531 परीक्षार्थी बैठे, 346 अनुपस्थित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

loksabha election banner

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) की द्वितीय लेवल टीजीटी और प्रथम लेवल पीआरटी की परीक्षा में रविवार को 5531 परीक्षार्थी बैठे। जबकि दोनों परीक्षाओं में 346 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। गृह जिले में ही परीक्षा होने के चलते प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने के लिए परिक्षाíथयों को थ्री लेवल सुरक्षा के बीच से होकर गुजरना पड़ा। दो सत्रों में आयोजित हुई परीक्षाएं जैसे ही खत्म हुई परीक्षा केंद्रों के आसपास यातायात व्यवस्था बिगड़ गई। कुछ देर के लिए सड़कों पर जाम की स्थिति को रोकने के लिए यातायात पुलिस पूरी तरह से सक्रीय रही।

एसडीएम अश्वनी मलिक ने बताया कि सुबह के सत्र में लेवल-दो टीजीटी की परीक्षा आयोजित हुई, जिसमें 3265 परीक्षार्थी बैठे, जबकि 223 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। इस परीक्षा में कुल 3488 परीक्षाíथयों को बैठना था। वहीं सायं को लेवर-एक पीआरटी परीक्षा आयोजित हुई, जिसमें 2266 परीक्षार्थी बैठे। इस परीक्षा में 123 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे, जबकि 2389 मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई थी। परीक्षा केंद्रों पर उड़नदस्तों ने निरीक्षण किया। सभी परिक्षाíथयों को जांच के विभिन्न चरणों से गुजरना पड़ा। सर्वप्रथम जांच की गई फिर उसके बाद बायोमीट्रिक हाजिरी से जांच की गई। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर दो पुरुष और दो महिला कर्मचारियों द्वारा मेटल डिटेक्टर से तलाशी बखूबी ली गई। सभी परिक्षाíथयों की लगातार वीडियोग्राफी की गई। केंद्रों की पूर्ण निगरानी के लिए लाइव सीसीटीवी कैमरों से लगातार मॉनिटरिग की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.