Move to Jagran APP

पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी का योगदान जरूरी : सचदेवा

- कुवि में एनवायरमेंट यूथ फोरम 2021 के अंतर्गत पर्यावरण चेतना पर समूह वा

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 08:07 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 08:07 AM (IST)
पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी का योगदान जरूरी : सचदेवा
पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी का योगदान जरूरी : सचदेवा

फोटो संख्या : 38 - कुवि में एनवायरमेंट यूथ फोरम 2021 के अंतर्गत पर्यावरण चेतना पर समूह वार्तालाप का आयोजन जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने एनवायरमेंट यूथ फोरम-2021 पर मंगलवार को ऑनलाइन पर्यावरण चेतना पर समूह वार्तालाप किया।

loksabha election banner

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को मिलजुल कर सहयोग करना होगा। उन्होंने विद्यार्थियों को पर्यावरण के प्रति सचेत रहने के लिए प्रोत्साहित करते पर्यावरण के प्रति सचेत रहने की बात कही। उन्होंने इस कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई भी देते हुए कुवि को जीरो वेस्ट कैंपस बनाने का विचार दिया। उन्होंने बताया कि आज का कार्यक्रम विश्व युवा दिवस, नेता जी सुभाष चंद्र बोस जयंती व गणतंत्र दिवस का समायोजन है और इस कार्यक्रम के प्रतिभागी विद्यार्थियों में वह भविष्य के इको कमांडर देख रहे हैं।

छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. अनिल वशिष्ठ ने एनवायरमेंट यूथ फोरम 2021 कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति संवेदना को जागरूक करते हैं। कार्यक्रम के सफल आयोजन में डा. संगीता, डा. सिम्मी, डा. पूजा, डा. मनीषा व डा. रमेश ने सहयोग किया।

प्रतीक्षा ने हासिल किया पहला स्थान

इस कार्यक्रम में इंस्टीट्यूट आफ लॉ की बीएएलएलबी प्रथम सेमेस्टर की छात्रा प्रतीक्षा ने पहला, केमिस्ट्री विभाग की छात्रा तमन्ना ने दूसरा और पर्यावरण संस्थान की छात्रा आयना चौधरी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। राजकीय पीजी कालेज कालका में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा हार्दिका खोसला को सांत्वना पुरस्कार मिला। उत्कृष्ट प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया और उनकी प्रतिभा की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.