Move to Jagran APP

देश की तरक्की के लिए प्रत्येक गांव को बनाना होगा स्मार्ट: गुलाब

कनाडा पीसी पार्टी के नेता ब्रॉम्पटन मेयर कार्यालय के आर्थिक विकास नीति सलाहकार गुलाब सैनी ने कहा कि देश की तरक्की के लिए प्रत्येक गांव को स्मार्ट गांव बनाना होगा। जब प्रत्येक गांव प्रगति करेगा तो देश खुद प्रगति की राह पर तेजी से आगे बढ़ेगा। इसलिए गांव में ही विश्वविद्यालय स्वास्थ्य सेवाएं मॉल और तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाई जानी चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 07:58 AM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 07:58 AM (IST)
देश की तरक्की के लिए प्रत्येक गांव को बनाना होगा स्मार्ट: गुलाब
देश की तरक्की के लिए प्रत्येक गांव को बनाना होगा स्मार्ट: गुलाब

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: कनाडा पीसी पार्टी के नेता ब्रॉम्पटन मेयर कार्यालय के आर्थिक विकास नीति सलाहकार गुलाब सैनी ने कहा कि देश की तरक्की के लिए प्रत्येक गांव को स्मार्ट गांव बनाना होगा। जब प्रत्येक गांव प्रगति करेगा तो देश खुद प्रगति की राह पर तेजी से आगे बढ़ेगा। इसलिए गांव में ही विश्वविद्यालय, स्वास्थ्य सेवाएं, मॉल और तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। सैनी गांव सुंदरपुर में मार्केट कमेटी थानेसर के चेयरमैन सुरेश सैनी कुक्कू के निवास पर आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। चेयरमैन सुरेश सैनी, भाजपा के युवा नेता साहिल सुधा, डीएसपी गुरमेल सैनी, पूर्व विधायक साहब सिंह सैनी व डॉ.मुरारी लाल सैनी ने उनका अभिनंदन किया।

prime article banner

गुलाब सैनी ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से 1995 में शिक्षा ग्रहण की और खेलों के साथ-साथ राजनीति का पहला पाठ भी इसी पावन धरा से पढ़ा। इसके पश्चात 1996 से 1998 तक चंडीगढ़ हाई कोर्ट में वकालत की प्रेक्टिस की और इसके पश्चात कनाडा में अपने जीवन की नई पारी की शुरुआत की। कनाडा में वर्ष 2011-12 में चुनाव जीतकर चेयरमैन बनने का पहली बार सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि कनाडा से 40 भारतीय मूल के व्यवसायी अब भारत के दौरे पर हैं। पंजाब आनंदपुर साहब गुरुद्वारे में माथा टेकने के बाद भारत का भ्रमण शुरु किया और इस दौरान हरियाणा-दिल्ली से करीब 500 मिलियन डॉलर का व्यवसाय कनाडा के साथ कर लिया है। प्रयास रहेगा कि यह व्यापारिक संबंध और अधिक मजबूत हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.