Move to Jagran APP

खेल मंत्री के सहयोग से गांव छज्जूपुर में बनेगा डा. आंबेडकर भवन

खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह के प्रयास से दशहरे के अवसर पर गांव छज्जूपुर में डा. बीआर आंबेडकर भवन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:06 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 06:06 AM (IST)
खेल मंत्री के सहयोग से गांव छज्जूपुर में बनेगा डा. आंबेडकर भवन
खेल मंत्री के सहयोग से गांव छज्जूपुर में बनेगा डा. आंबेडकर भवन

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह के प्रयास से दशहरे के अवसर पर गांव छज्जूपुर में डा. बीआर आंबेडकर भवन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया गया। ग्रामीणों ने विधिवत रूप से पूजा पाठ करते हुए इस भवन की नींव रखी। भवन निर्माण की जानकारी देते हुए गुरमेहर विर्क, महावीर नंबरदार, अंग्रेज सिंह, दीप विर्क, नरसी मौर्य, अर्जुन मौर्य व अजय मौर्य ने बताया कि पिछले दिनों ग्रामीणों की तरफ से गांव में डा. अंबेडकर भवन के निर्माण की मांग खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह के समक्ष रखी गई थी। इस पर सुनवाई करते हुए उन्होंने हरियाणा सरकार से नौ लाख रुपये की ग्रांट इस भवन के निर्माण के लिए जारी करवाई है। उन्होंने बताया कि भवन निर्माण से यहां सामूहिक आयोजन किए जा सकेंगे। इससे जरूरतमंद परिवारों को अपने सामाजिक कार्यक्रम करने में आसानी होगी। ग्रामीण गुरमेहर विर्क ने बताया कि खेल मंत्री संदीप सिंह की ओर से हलके के बड़े गांव में डा. आंबेडकर भवन का निर्माण करवाने के लिए अनुदान दिया जा रहा है। इससे पूर्व गांव गुमथलागढु सहित कई अन्य गांवों के लिए भी आंबेडकर भवन निर्माण की घोषणा खेल मंत्री की ओर से की गई है।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.