Move to Jagran APP

किसी भी क्षेत्र में अपनी आवाज को दबने न दें छात्राएं : राधिका

इनर व्हील क्लब की ओर से गुरुनानक प्रीतम ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्राओं के लिए समाज व मानसिक चुनौतियां कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 06:40 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 06:40 AM (IST)
किसी भी क्षेत्र में अपनी आवाज को दबने न दें छात्राएं : राधिका

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : इनर व्हील क्लब की ओर से गुरुनानक प्रीतम ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्राओं के लिए समाज व मानसिक चुनौतियां कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी शुरूआत स्वच्छ भारत अभियान की ब्रांड एंबेसडर राधिका चीमा व क्लब के प्रधान हरप्रीत कौर ने की। छात्राओं को प्रेरित करते राधिका चीमा ने कह कि आज के समय सबसे बड़ा अन्याय अपनी आवाज को दबाकर रखना है इसलिए छात्राओं को पहले स्वयं को हर संघर्ष के लिए तैयार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह अन्याय छोटी-छोटी बातों से शुरू हो जाता है इसलिए छात्राएं यह विशेष ध्यान रखें कि जब समाज में कोई व्यक्ति किसी भी तरह से बेटियों को गुमराह करने या उनकी आवाज को उपेक्षा करने का प्रयास करें तो उसी समय इसका विरोध करें, क्योंकि आज छात्राओं को आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना ही होगा। क्योंकि अगर शुरूआती दौर से बेटियों के मानसिक पटल पर कोई दबाव पड़ गया तो उससे उबरना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कई उदाहरण पेश कर बेटियों में हौसला बढ़ाने का काम किया। चीमा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बेटियों को आगे लाने के लिए कई कार्यक्रम चलाएं जिसके सकारात्मक परिणाम समाज में आए हैं। उन्होंने भारत के तीन तलाक मुक्त होने की भी सराहना की और कहा कि इससे मुस्लिम बहनों को निजात मिली है। चीमा ने कहा कि इस समय देश को सबसे बड़ी जरूरत पर्यावरण जागरूकता व स्वच्छता की है और युवा पीढ़ी इस दिशा में क्रांति लेकर आ सकती है, क्योंकि अगर आज सुरक्षित भविष्य सुरक्षा की बात की जा सकती है। क्लब की प्रधान हरप्रीत कौर ने भी छात्राओं को शिक्षा के साथ खेलों में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। मंच का संचालन डॉ.एसएस आहलुवालिया ने किया। इस अवसर पर रीता शर्मा, डॉ.प्रतिभा सिंह, चरणजीत पाल, उर्मिल आहुजा, गोल्डी ओजला, प्राचार्य दीपांश कौर, सुमति वासुदेवा, पूनम कक्कड़, अलका अग्रवाल, रमनकांता शर्मा, रमनदीप सिंह मौजूद रहे। स्कूल की गौरव गाथा सुन चकित हुई ब्रांड एंबेसडर

loksabha election banner

इनर व्हील क्लब के प्रधान जब मुख्यातिथि राधिका चीमा को जब बताया कि एसजीएनपी स्कूल ने 50 से अधिक अंतराराष्ट्रीय व राष्ट्रीय खिलाड़ी हॉकी खेल को दिए हैं और रानी रामपाल भी इस स्कूल की छात्रा है। इस पर राधिका चीमा आश्चर्यचकित हुई और कहा कि सही मायनों में यह स्कूल हरियाणा के लिए अनूठी मिसाल है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.