Move to Jagran APP

मतदान के बाद मंडी में हुई जीत हार पर चर्चा

सोमवार को विधानसभा चुनाव 2019 में कुरुक्षेत्र की चारों विधानसभा सीटों पर 72.67 प्रतिशत मतदान हुआ

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 09:30 AM (IST)
मतदान के बाद मंडी में हुई जीत हार पर चर्चा
मतदान के बाद मंडी में हुई जीत हार पर चर्चा

अश्वनी धनौरा, कुरुक्षेत्र : सोमवार को विधानसभा चुनाव 2019 में कुरुक्षेत्र की चारों विधानसभा सीटों पर 72.67 प्रतिशत मतदान हुआ। व्यापारी, किसान, मजदूर, महिला, बुजुर्ग, युवा व हर मतदाता ने विकास, रोजगार और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान किया। मंगलवार को मतदाताओं से उनके विचार जानने के लिए दैनिक जागरण थानेसर नई अनाज मंडी में आढ़ती, किसान व मजदूर वर्ग के लोगों से एक चौपाल में बातचीत की। सभी ने इस चौपाल में अपने-अपने विचार रखें। व्यापारी वर्ग ने देश की सुरक्षा को देखते हुए मतदान करने की बात कही। दूसरी ओर किसान वर्ग ने फसलों के दामों में बढ़ोत्तरी करने की बात उठाई।

loksabha election banner

मंगलवार को थानेसर नई अनाज मंडी में किसानों, आढ़तियों व मजदूरों की मतदान के बाद भी एक वृक्ष के नीचे चबूतरे पर बैठे रामेश्वर जिदल, गुरमीत सिंह, दीपक मित्तल, मंजीत सिंह, नरेंद्र जिदल, रमन मित्तल, मंजीत सिंह, रोहित दास मजदूर, किसान सुखविद्र सिंह व हरजिद्र सिंह चुनावी चौपाल में अपने-अपने नेता को जीत का ताज पहना रहे थे। एक ने कहा कि चारों सीटों पर एक ही पार्टी के नेताओं का कब्जा रहेगा और भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे। इसी दौरान दूसरा कहने लगा अरे भाई चार तो छोड़ अबकी बार इनका तो एक भी नेता देखने ना भी नहीं मिलेगा। इसी बीच एक किसान कहने लगा यहां का तो पता नी, मगर म्हारे शहर में तो एक नेता ने दूसरे नेताओं में चाबी भर दी। एक व्यापारी कहने लगा अरे प्रदेश में चाहे कुछ भी हो मगर प्रधानमंत्री ने विदेशों में अपनी अलग छाप छोड़ दी है। आज विदेशों में भारत का नाम गूंज रहा है। दूसरा किसान भाई साहब काम तो हमारे शहर में भी बहुत हुए मगर नेता की बोलबानी ठीक ही नहीं। अगर कोई नेता अपने लोगों के साथ अच्छे से बात ही नहीं करेगा तो विकास उनके सामने कोई मायने नहीं रखता। एक आढ़ती ने कहा की पहले की सरकारों में अगर सीमा पर कोई जवान शहीद होता या देश के अंदर कोई हमला हो जाता था, तो उस समय की सरकार कुछ नहीं कर पाती थी, मगर अब ऐसा नहीं है। अब ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाता हैं। दुश्मन के घर में घुस कर सेना हमला बोल देती हैं, यह सब इसी सरकार में मुमकिन हैं। ऐसे ही सभी उनकी हां में हां मिलाते हुए चलते-चलते कहते हैं सब 24 को पता चल जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.