Move to Jagran APP

शाहाबाद के गांव सूढ़पुर की विवाहिता की पीजीआइ में मौत

संवाद सहयोगी, शाहाबाद(कुरुक्षेत्र) : गांव सूढ़पुर की विवाहिता की चंडीगढ़ के पीजीआइ-32 सेक्

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 11:56 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 11:56 PM (IST)
शाहाबाद के गांव सूढ़पुर की विवाहिता की पीजीआइ में मौत
शाहाबाद के गांव सूढ़पुर की विवाहिता की पीजीआइ में मौत

संवाद सहयोगी, शाहाबाद(कुरुक्षेत्र) : गांव सूढ़पुर की विवाहिता की चंडीगढ़ के पीजीआइ-32 सेक्टर में इलाज के दौरान मौत हो गई। उसे गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। परिजनों का आरोप है कि लस्सी में जहरीला पदार्थ देकर उनकी बेटी को ससुरालियों ने मारा है। उन्होंने विवाहिता के अंतिक संस्कार का भी विरोध किया। परिजनों ने जमकर बवाल काटा। पुलिस ने चिता की आग बुझवा कर अंगों को कब्जे में लेकर जांच के लिए मुधबन भेज दिया है।

loksabha election banner

करनाल के गांव सगासौंकड़ा निवासी ¨पकी ने कहा कि उसकी बहन निकिता की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व गांव सूढ़पुर के दिग्विजिय ¨सह के साथ हुई थी। उन्होंने हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था। उसकी बहन के पास करीब 6-7 माह की बच्ची भी है। लेकिन इसके बावजूद भी ससुराल पक्ष के लोग उसकी बहन को परेशान करते थे। ¨पकी ने कहा कि बुधवार को सुबह 9 बजे उन्हें सूचना दी कि गई उसकी बहन बीमार है जिसके चलते उसे पीजीआइ-32 में भर्ती करवाया गया है। ¨पकी ने कहा कि उसकी बहन को किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी बल्कि उसे ससुराल पक्ष ने संदिग्ध पदार्थ देकर मारा है। ¨पकी ने कहा कि दो दिन पूर्व उसकी बहन का जन्मदिन था और वह 24 सितंबर को 20 वर्ष की हुई थी। ¨पकी ने आरोप लगाया कि संस्कार के दौरान ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्हें उनकी बहन का चेहरा तक नहीं देखने दिया। ससुराल पक्ष ने उसके व उसकी माता के साथ मारपीट की।

पुलिस ने दोनों पक्षों में हो रहे बवाल को शांत किया और मृतका के परिजनों को शिकायत दर्ज कराने की बात कही। कुछ देर तक मृतका के परिजन गांव में ही पुलिस के पास अपनी बात रखते रहे लेकिन अचानक किसी बात को लेकर उखड़ गए और रोड जाम करने की धमकी देने के बाद गांव से शाहाबाद की ओर रवाना हो लिए।

इस दौरान डीएसपी जगदीश राय व थाना प्रभरी नैब ¨सह की ओर से समझाने पर परिजन पुलिस स्टेशन शाहाबाद आ गए और अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

एफएसएल टीम ने जुटाए सुबूत

करीब सायं 7.15 बजे एफएसएल टीम गांव सढूपुर के श्मशान पहुंची और जलती चिता को बुझाकर साक्ष्य जुटाए।

ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज

थाना प्रभारी नैब ¨सह बताया कि मृतका की बहन की शिकायत पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं थाना प्रभारी ने यह भी बताया कि पीजीआइ-32 से मिली रिपोर्ट के अनुसार मृतका निकिता की मौत संक्रमण के कारण हुई है।

माफी मांगने से बहन नहीं आएगी वापस

गांव में पुलिस जिस समय मृतका के परिजनों के बयान दर्ज कर रही थी तो ससुराल पक्ष की ओर से अपील की गई कि उन्होंने उनकी बेटी को नहीं मारा इस तरह की हरकत वे नहीं कर सकते जिसका साक्षी पूरा सूढपुर गांव है। इस दौरान उन्होंने लड़की की माता, बहन सहित सभी परिजनों से कथित रूप से कहा कि अगर फिर भी उन्हें ऐसा लगता है कि उनसे कोई गलती हुई है तो वह माफी के हकदार हैं। इस मृतका की बहन ¨पकी ने कहा कि माफी मांगने से उसकी बहन वापस नहीं आ सकती।

माता-पिता करते हैं मजदूरी

मृतका की बहन ¨पकी ने बताया कि वह तीन बहनें हैं जिसमें बड़ी बहन अंजना शादीशुदा है और मृतका निकिता की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी। उसने बताया कि उसके माता-पिता मजदूरी का काम करते हैं और उनका कोई भाई नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.