Move to Jagran APP

फाइनल रिहर्सल में मार्च पास्ट से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिया देशभक्ति का संदेश

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 08:20 AM (IST)
फाइनल रिहर्सल में मार्च पास्ट से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिया देशभक्ति का संदेश
फाइनल रिहर्सल में मार्च पास्ट से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिया देशभक्ति का संदेश

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल में पुलिस के जवानों ने मार्च पास्ट और विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने इसका निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को भव्य और परंपरागत ढंग से मनाने के लिए सभी के सांझे सहयोग की जरूरत होगी। विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ध्वजारोहण करेंगे। ऐसे में कार्यक्रम की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। मुख्यातिथि सबसे पहले लघु सचिवालय स्थित शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों का श्रद्धाजंलि देंगे।

loksabha election banner

रेड कमांडर डीएसपी धीरज कुमार ने परेड टुकड़ियों का निरीक्षण कराया। इसके बाद उनकी अगुवाई में पुलिस, एनसीसी, एनएसएस, एनजीसी, स्काउट और गाइड की टुकड़ियों ने मार्च पास्ट कर सलामी दी। इस मौके पर एडीसी वीना हुड्डा सीटीएम सतबीर कुंडू, डीआरओ डॉ. चांदीराम व डीईओ अरुण आश्री मौजूद रहे। सूर्य नमस्कार के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू

200 विद्यार्थियों ने सूर्य नमस्कार की शानदार प्रस्तुति दी। इसके विद्यार्थियों ने पीटी शो, डंबल, लेजियम व मलखंभ की प्रस्तुति दी। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। एडीसी वीना हुड्डा ने डीईओ अरुण आश्री को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। विद्यार्थियों को शनिवार को संबंधित स्कूलों में रिहर्सल करनी होगी। 1800 विद्यार्थी विभिन्न कार्यक्रमों में देंगे प्रस्तुति

गणतंत्र दिवस पर पीटी शो सहित तमाम कार्यक्रमों में करीब 1800 विद्यार्थी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। पीटी शो में करीब 750, मलखंभ में गुरुकुल कुरुक्षेत्र के 60, डंबल में आर्य स्कूल के 60, लेजियम में पूजा मॉडल स्कूल के 65, सूर्य नमस्कार में 200, एनसीसी सीनियर डिविजन में 80, एनसीसी में अग्रसेन स्कूल के 60, पुलिस विद्या मंदिर स्कूल के बैंड में 35 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.