Move to Jagran APP

डा. परमेश के सिर सजा कुटा का ताज, 46 वोट से जीत की दर्ज

फोटो संख्या 37 38 40 42 - कोविड 19 की हिदायतों को देखते हुए पहली बार बनाए दो बूथ थम

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 06:30 AM (IST)
डा. परमेश के सिर सजा कुटा का ताज, 46 वोट से जीत की दर्ज
डा. परमेश के सिर सजा कुटा का ताज, 46 वोट से जीत की दर्ज

फोटो संख्या : 37, 38, 40, 42

loksabha election banner

- कोविड 19 की हिदायतों को देखते हुए पहली बार बनाए दो बूथ, थर्मल स्क्रीनिग के बाद मास्क के साथ हुआ प्रवेश

---नंबरगेम---

-369 कुल मतदाता

-337 ने मतदान किया

-09 बजे सुबह मतदान शुरू हुआ

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (कुटा) का ताज डा. परमेश के सिर सजा है। कुटा के लिए मंगलवार को हुए मतदान में डा. परमेश ने 46 वोट से जीत दर्ज करवाते हुए तीसरी बार कुटा की प्रधानगी मिली है। उन्होंने 337 वोटों में से 190 वोट हासिल किए, जबकि उनके सामने मैदान में खड़े डा. नरेश को 144 वोट मिले हैं। दो वोट रद की गई हैं। कुटा सचिव के लिए जीत दर्ज करवाने वाले डा. विवेक गौड़ ने सबसे अधिक 123 वोटों के अंतर से जीत दर्ज करवाई है। सचिव पद के लिए मैदान में उनके सामने डटे दूसरे प्रत्याशी डा. चंद्रकांत को 79 वोट और तीसरे प्रत्याशी डा. विजय कुमार को 54 वोट ही मिले हैं। इसी तरह उपप्रधान के पद पर डा. दिलीप कुमार ने 101 वोट से जीत दर्ज करवाई है, जबकि सचिव पद पर डा. हरविद्र सिंह लोंगोवाल ने 52 वोट से जीत दर्ज करवाई है। 337 में से छह वोट पोस्टल बैलेट से पहुंची।

शिक्षक क्लब में मंगलवार सुबह नौ बजे मतदान शुरू हुआ। चुनाव अधिकारी कृष्णचंद्र पांडे ने चुनाव की देखरेख की और कोविड-19 के नियमों की पालना कर मतदाताओं को अंदर आने दिया गया।

तीसरी बार बने प्रधान

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंस्टिट्यूट ऑफ इंटिग्रेटिड एंड ऑनर्स स्टडीज से डा. परमेश कुमार तीसरी बार कुटा के प्रधान बने हैं। इतना ही नहीं इससे पहले चार बार कुटा सचिव भी रहे हैं। उनके कार्यकाल में छठे और सातवें वेतन आयोग को लागू करवाने के लिए कई ठोस कदम उठाए गए। इसी नेतृत्व कौशल के चलते वह ऑल हरियाणा यूनिवर्सिटी एंड कालेज टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे। कुटा चुनावों में जीत के बाद उन्होंने सभी शिक्षकों और गैर शिक्षक कर्मचारियों का आभार जताया है।

कोविड की हिदायतों के चलते पहली बार बनाए दो बूथ

कोविड 19 की हिदायतों के चलते पहली बार कुटा चुनाव में दो बूथ बनाए गए हैं। कुटा चुनाव अधिकारी कृष्ण चंद्र पांडे ने बताया कि शारीरिक दूरी को देखते हुए पहली बार टीचर्स क्लब में दो बूथ बनाए गए। बगैर मास्क के किसी भी मतदाता को मतदान केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया। दोनों बूथों में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिग और हाथों को सैनिटाइज किया गया।

----

इस तरह रहा परिणाम

कुटा चुनाव अधिकारी कृष्ण चंद्र पांडे ने बताया कि कुटा चुनाव के लिए कुल 369 में से 337 शिक्षकों ने अपने मत का प्रयोग किया। इनमें से डा. परमेश कुमार को 190 और डा. नरेश कुमार को 144 वोट मिले। डा. परमेश को 46 वोटों से विजयी घोषित किया गया, जबकि दो वोट रद किए गए। उप-प्रधान के लिए डा. दिलीप कुमार को 216 तथा डा. रमेश कुमार को 115 वोट मिले। इसी तरह सचिव के लिए डा. विवेक गौड़ को 202, डा. चंद्रकांत को 79 और डा. विजय कुमार को 54 वोट मिले हैं। सहसचिव के लिए डा. हरविद्र सिंह लोंगोवाल को 194 तथा डा. प्रदीप कुमार मित्तल को 142 वोट मिले हैं। उन्होंने बताया कि कोषाध्यक्ष पद डा. संजय कुमार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे। कार्यकारिणी सदस्य के लिए एक पद पर हुई वोटिग में

डा. कुलदीप को 19 में से 17 वोट मिले हैं।

-----

इन्होंने किया सहयोग

कुटा चुनावों में चुनाव अधिकारी डा. कृष्ण चंद्र पांडे के साथ सहायक चुनाव अधिकारी सुधीर कुमार, तकनीकी सहायक कुलदीप बत्तरा, प्रमोद कुमार, प्रताप राम, पंकज कुमार, क्लर्क रूही और सेवादार अर्जुन कुमार ने सहयोग किया।

----

निर्विरोध निर्वाचित

आर्ट एंड लैंग्वेज से डा. कुलदीप सिंह, सोशल साइंस से डा. हरदीप लाल जोशी व डा. राजेश कुमार, साइंस से डा. विरेंद्र कुंडू, डा. मनीषा संधु एवं डा. संजय त्यागी, इंडिक स्टडीज से डा. गुरचरण, कॉमर्स मैनेजमेंट से डा. रोमा, इंजीनियरिग एंड टेक्नालॉजी से डा. मनजीत सिंह एवं डा. नरेश कुमार, लॉ से डा. महाबीर सिंह रंगा, महिला टीचर्स से डा. सुशीला चौहान एवं एवं डा. मीनाक्षी सुहाग निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.