Move to Jagran APP

अंग्रेजी प्राध्यापक लगवाने के नाम पर ठगे 17 लाख, गृह मंत्री को शिकायत के बाद किया केस दर्ज

थाना शहर थानेसर पुलिस के तहत होमगार्ड के सेवानिवृत कर्मी से 17 लाख की ठगी कर ली गई। होमगार्ड कर्मी ने अपनी बेटी को अंग्रेजी प्राध्यापक की नौकरी लगाने के लिए पैसे दिए थे। अब पुलिस उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रही थी। उसने गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत की। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने मामले की जांच कृष्णा गेट पुलिस चौकी प्रभारी राजकुमार को जांच सौंपी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 07:40 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 07:40 AM (IST)
अंग्रेजी प्राध्यापक लगवाने के नाम पर ठगे 17 लाख, गृह मंत्री को शिकायत के बाद किया केस दर्ज
अंग्रेजी प्राध्यापक लगवाने के नाम पर ठगे 17 लाख, गृह मंत्री को शिकायत के बाद किया केस दर्ज

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थाना शहर थानेसर पुलिस के तहत होमगार्ड के सेवानिवृत कर्मी से 17 लाख की ठगी कर ली गई। होमगार्ड कर्मी ने अपनी बेटी को अंग्रेजी प्राध्यापक की नौकरी लगाने के लिए पैसे दिए थे। अब पुलिस उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रही थी। उसने गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत की। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने मामले की जांच कृष्णा गेट पुलिस चौकी प्रभारी राजकुमार को जांच सौंपी है।

loksabha election banner

न्यू लक्ष्मण कॉलोनी निवासी कृष्ण कुमार ने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत दी। उसने बताया कि सेक्टर-13 निवासी कांति कृष्ण के उसके 30-32 साल से घरेलू संबंध थे। आरोपित व उसकी पत्नी उसके घर आए और उसकी बेटी को अंग्रेजी प्राध्यापक पर नौकरी लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि उसका भाई हरियाणा लोक सेवा आयोग में सचिव के पद पर है। उसका दोस्त आइएएस है। वह उसकी लड़की को प्राध्यापक लगवा देगा। इसके लिए तीन लाख रुपये पेपर में अच्छे अंक लाने व 14 लाख रुपये साक्षात्कार में सिलेक्ट करने के लिए देने होंगे। इसके बदले में गारंटी के लिए 17 लाख रुपये का चेक दे दिया। उसने अपने आइएएस भाई से भी बात करवाई। वह उनकी बातों आ गया। 10 लाख रुपये एक बार व सात लाख रुपये दूसरी बार दिए। इसके बाद 17 लाख रुपये का चेक वापस ले लिया। आरोपित ने उसे अपने भाई से पंचकूला में मिलवाया। आरोपित ने 17 लाख रुपये नौकरी के नाम पर और साढ़े 10 लाख रुपये जीरकपुर में फ्लैट खरीदने के लिए उधार लिए थे। साढ़े 10 लाख रुपये के चेक का केस कोर्ट में चल रहा है। यह राशि शिकायतकर्ता की रिटायरमेंट की थी। 16 लाख रुपये उसके पास प्लॉट बेच कर आए थे। आरोपित ने उसकी बेटी को नौकरी नहीं लगवाया। पुलिस ने नहीं सुना, आरोपित ने दिखाई रिवॉल्वर

कृष्ण कुमार ने बताया कि वह आरोपितों से पैसे मांगने उनके घर गया तो उससे चेक वापस ले लिया और दंपती ने पैसे मांगने आने पर परिवार समेत खत्म करने की धमकी दी। उसको रिवाल्वर दिखाकर सारी गोली अंदर उतारने की धमकी दी। उसने पुलिस में लिखित शिकायत दी, लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। वर्जन :

पुलिस ने कांति कृष्ण पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता से सबूत मांगे गए हैं। इसमें निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

राजकुमार, प्रभारी, कृष्णा गेट चौकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.