Move to Jagran APP

कृषि विधेयक के समर्थन में भाजपा ने ट्रैक्टर रैली निकाल सौंपा ज्ञापन

कुरुक्षेत्र। भाजपा तीनों कृषि विधेयकों को लेकर सदन के बाहर भी विपक्ष पर आक्रामक हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 07:05 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 07:05 AM (IST)
कृषि विधेयक के समर्थन में भाजपा ने ट्रैक्टर रैली निकाल सौंपा ज्ञापन
कृषि विधेयक के समर्थन में भाजपा ने ट्रैक्टर रैली निकाल सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : भाजपा तीनों कृषि विधेयकों को लेकर सदन के बाहर भी विपक्ष पर आक्रामक हो गई है। कुरुक्षेत्र में पूरी भाजपा किसानों के समर्थन में उतर आई और ट्रैक्टर रैली निकालकर लघु सचिवालय पर डीसी के मार्फत राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

ट्रैक्टर रैली की अगुवाई पूर्व मंत्री कर्णदेव कंबोज और लाडवा से भाजपा के पूर्व विधायक डा. पवन सैनी ने की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना चाहते हैं। इसी सोच के साथ तीन कृषि विधेयक लाए गए हैं।विपक्ष अब मुद्दों को छोड़कर विधेयकों को लेकर किसानों, आढ़तियों और दूसरे वर्ग के लोगों को गुमराह करने पर लगा हुआ है। इसके विरोध में धरने प्रदर्शन कर विधेयकों को लेकर किसानों के मन में उल्टी सीधी बात बैठाई जा रही है।जबकि तीनों विधेयक जनहित में हैं।

इंद्री विधायक रामकुमार कश्यप और नीलो खेड़ी के पूर्व विधायक भगवानदास कबीरपंथी ने कहा कि किसान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों से खुश हैं और सरकार भी किसानों की हालत में सुधार करना चाहती है। किसानों की आर्थिक आजादी देने के लिए तीन विधयेक पास किया गया हैं, ताकि किसानों की फसलें एमएसपी से ज्यादा बिक सकें। इस बिल के पास होने से किसान को एमएसपी से ज्यादा भाव मिल सकेगा और अपनी फसल को कहीं भी ले जाकर बेच सकेंगे। किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर सरकार तीन विधयेक बिल लाई है। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी, पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर, धूम्मन सिंह किरमच, साहिल सुधा व गौरव बेदी मौजूद रहे।

यहां-यहां से होकर पहुंची ट्रैक्टर रैली

ट्रैक्टर रैली सुबह शाहाबाद से रवाना हुई। यहां से रैली बाबैन और लाडवा पहुंची। लाडवा से ट्रैक्टरों के काफिले के साथ पिपली से होते ही लघु सचिवालय पहुंची। यहां पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के समर्थन में नारे लगाए और डीसी शरणदीप कौर बराड़ को ज्ञापन सौंपा।

प्रधानमंत्री दे चुके हैं भरोसा

लाडवा के पूर्व विधायक डा. पवन सैनी ने कहा कि विपक्षी दल एमएसपी और मंडी व्यवस्था खत्म होने की कहकर लोगों को बरगला रहे हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद एमएसपी और मंडी व्यवस्था बनाए रखने का भरोसा दे चुके हैं। प्रदेश का किसान, आढ़ती और मजदूर प्रधानमंत्री की बात समझ रहे हैं। सरकार ने पिछले दिनों की रवि की फसल का एमएसपी निर्धारित किया है। यह सब किसान व दूसरे वर्गों को देखकर किया गया है।

शारीरिक दूरी नहीं रख पाए

लघु सचिवालय पर भाजपा के कई बड़े नेता पहुंच गए। ऐसे में भीड़ काफी बढ़ गई। नेता कुछ देर तक लघु सचिवालय के बाहर ही डीसी का इंतजार करते रहे। इसके बाद वे अंदर पहुंच गए। वे डीसी ऑफिस में जाने लगे तो पुलिस ने भीड़ को रोक दिया। इसके बाद डीसी अपने ऑफिस से बाहर आकर ज्ञापन लिया। वे इस दौरान शारीरिक दूरियों का पालन नहीं कर पाए।

बर्खास्त पीटीआइ ने आगे आकर विरोध में की नारेबाजी

लघु सचिवालय पर बर्खास्त पीटीआइ का 102वां दिन रहा। वे सुबह ही क्रमिक अनशन पर बैठ गए थे। महिला और पुरुषों ने भाजपा नेताओं को देखते खड़े होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। एक महिला अध्यापिका तो गाड़ियों से आगे तक पहुंच गई। उसने जोरदार नारेबाजी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.