Move to Jagran APP

दिवाली से पहले धर्मनगरी में पकड़ी नशे की खेप

पुलिस की अपराधा शाखा-वन ने दिवाली से पहले धर्मनगरी में जीटी रोड स्थित शिव गौरख ढाबे से नशा सप्लाई का भंडाफोड़ करते हुए करीब 10.71 क्विंटल चूरापोस्त व अन्य नशा बरामद किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:00 AM (IST)
दिवाली से पहले धर्मनगरी में पकड़ी नशे की खेप
दिवाली से पहले धर्मनगरी में पकड़ी नशे की खेप

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पुलिस की अपराधा शाखा-वन ने दिवाली से पहले धर्मनगरी में जीटी रोड स्थित शिव गौरख ढाबे से नशा सप्लाई का भंडाफोड़ करते हुए करीब 10.71 क्विंटल चूरापोस्त व अन्य नशा बरामद किया है। आरोपित ढाबा संचालक सहित तीन लोगों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित धर्मनगरी सहित अन्य स्थानों पर त्योहारी सीजन में इसको खपाने की तैयारी में थे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार जयवीर रंगा की देखरेख में करीब छह घंटे तक कार्रवाई चली। पुलिस ने थाना सदर थानेसर में नशा तस्करी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

एसपी राजेश दुग्गल ने बताया कि पुलिस की अपराध शाखा-1 प्रभारी जसपाल सिंह ढिल्लो ने गुप्त सूचना के आधार पर सब इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार, जगपाल, एएसआइ सतनारायण, हैड कांस्टेबल सतीश, बलदेव सिंह, गुरबक्स सिंह, सिपाही भजन सिंह, संजीव व चालक मंदीप सिंह की टीम सहित शुक्रवार को जीटी रोड स्थित शिव गौरख ढाबा पर दबिश दी। यहां रोशन निवासी धंतौड़ी के ढाबे के पीछे खेतों में कमरे पर पहुंची। इसकी घेराबंदी कर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार जयवीर रंगा को बुलाया। पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में काले कट्टों में 10 क्विंटल 37 किलोग्राम डोडा व चूरापोस्त और 34 किलोग्राम गांजा भी बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में मौके से ढाबा मालिक रोशन निवासी धंतौड़ी, फिरौज खान निवासी मलकपुर जिला यमुनानगर, संदीप निवासी भगवानपुरा कालोनी शाहाबाद मारकंडा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने नशीली वस्तु अधिनियम की धारा के तहत थाना सदर पिपली में केस दर्ज कर लिया है।

एसपी खुद मौके पर पहुंचे

एसपी राजेश दुग्गल नशा पकड़ने की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने अपने सामने कार्रवाई पूरी कराई और आरोपितों से पूछताछ की। बताया जा रहा है कि एसपी ने गत सप्ताह ही जसपाल सिंह ढिल्लो को सीआइए-वन का प्रभारी लगाया है। वे पहले थाना शहर थानेसर के प्रभारी थे। हालांकि पुलिस में एंटी नारकोटिक्स सेल का भी गठन किया गया है। इस बड़े मामले का सीआइए-वन के पर्दाफाश किया है।

गोदाम में करते थे पैकिग

एसपी राजेश दुग्गल ने बताया कि मौके से डोडा और ग्राइंडर व पैकिग का सामान भी मिला। यहां वर्कर से डोडा से चूरापोस्त बनाकर आगे सप्लाई करते थे।ये लोग ढाबे पर आने ट्रक चालकों और अन्य लोगों को नशीला पदार्थ महंगे दामों पर बेचते थे। यह धंधा लंबे समय से चल रहा था। आरोपित ढाबा चालक पर कुरुक्षेत्र में नशा तस्करी का एक और मामला दर्ज है। उसमें कार्रवाई की जा रही है। पंजाब में भी नशा सप्लाई करने के आरोप लगे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.