Move to Jagran APP

रविदास मंदिर धर्मशाला सभा के प्रधान व अन्य पदाधिकारियों का किया स्वागत

आल इंडिया आंबेडकर महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष राकेश बहादुर व महासभा की हरियाणा इकाई की अध्यक्ष रीना वाल्मीकि ने शनिवार को श्री गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा के प्रधान सूरजभान नरवाल व अन्य पदाधिकारियों का गुलदस्ता व फूलमाला भेंट कर स्वागत किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 12:29 AM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 12:29 AM (IST)
रविदास मंदिर धर्मशाला सभा के प्रधान व अन्य पदाधिकारियों का किया स्वागत
रविदास मंदिर धर्मशाला सभा के प्रधान व अन्य पदाधिकारियों का किया स्वागत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आल इंडिया आंबेडकर महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष राकेश बहादुर व महासभा की हरियाणा इकाई की अध्यक्ष रीना वाल्मीकि ने शनिवार को श्री गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा के प्रधान सूरजभान नरवाल व अन्य पदाधिकारियों का गुलदस्ता व फूलमाला भेंट कर स्वागत किया। महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष राकेश बहादुर ने श्री गुरु रविदास मंदिर धर्मशाला सभा के उप प्रधान रामलाल मेहरा, कोषाध्यक्ष रामस्वरूप ढांडा का भी फूलमाला के साथ स्वागत करते हुए उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि सूरजभान नरवाल की अगुवाई में बनी श्री गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा की नवनियुक्त कार्यकारिणी मंदिर के कार्यों को आगे बढ़ाने का काम करेगी। श्री गुरु रविदास की शिक्षाओं और संदेश को आगे बढ़ाने के साथ साथ समाज के लोगों को जागरूक करने का भी काम करेगी, ऐसी उन्हें नई कार्यकारिणी से उम्मीद है। आल इंडिया आंबेडकर महासभा हरियाणा इकाई की अध्यक्ष रीना वाल्मीकि ने कहा कि सूरजभान नरवाल की अगुवाई में बनी नई कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी कार्यों में रुचि लेने वाले हैं और उम्मीद है कि वे भविष्य में समाज के कार्यों के साथ साथ समाज में फैली बुराइयों को दूर करने के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। इस मौके पर जितेंद्र बहादुर, राजेश बहादुर, जोरा सिंह घराड़सी मौजूद रहे।

loksabha election banner

योग शरीर को रोगों से दिलाता है मुक्ति : राम कुमार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रतापगढ़ में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के उपलक्ष्य में हरियाणा योग आयोग के तत्वावधान में पतंजलि योग समिति की ओर से पांच दिवसीय निशुल्क योग प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। जिसमें नौवीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। मंच संचालन एबीआरसी मोनिका शर्मा ने किया।

प्रिसिपल राम कुमार ने कहा कि योग हमारे जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अंग है। जिसमें हमें बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। योग निरोगी काया के लिए एक महामंत्र है। जो हमारे शरीर के रोगों से मुक्ति दिलाता है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में लगभग 150 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। यह आठ दिसंबर तक चलेगा। समिति से अमरजीत सिंह ने सभी बच्चों को योग क्रियाएं करवाई। इस मौके पर सुनीता, ममता सैनी, रानी देवी, नवदीप कौर, जयश्री, जगदीश चंद्र व सुनील कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.