Move to Jagran APP

छह दिन की मशक्कत के बाद पेयजल सप्लाई की लीकेज दुरुस्त

दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद सेक्टर आठ हाउसिग बोर्ड में पेयजल सप्लाई पाइपलाइन ठीक हो गई। पूरे छह दिन तक मशक्कत करने के बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की टीम को यह लीकेज मिली है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 04:53 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 04:53 PM (IST)
छह दिन की मशक्कत के बाद पेयजल सप्लाई की लीकेज दुरुस्त
छह दिन की मशक्कत के बाद पेयजल सप्लाई की लीकेज दुरुस्त

फोटो संख्या : 2, 3, 4 जागरण प्रभाव : -दैनिक जागरण में 18 नवंबर को खबर प्रकाशित होने के बाद छह दिन से मौके पर काम कर रहे थे कंपनी व एचएसवीपी के कर्मचारी

loksabha election banner

-पेयजल सप्लाई के साथ-साथ बरसाती पानी निकासी की पाइप लाइन भी टूटी मिली जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

सेक्टर आठ हाउसिग बोर्ड में पेयजल सप्लाई पाइपलाइन ठीक हो गई। पूरे छह दिन तक मशक्कत करने के बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की टीम को यह लीकेज मिली है। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने की सूचना मिलते ही मौके पर काम शुरू कर दिया गया था। पेयजल सप्लाई के साथ बरसाती पानी निकासी की पाइप लाइन भी लीकेज मिली है। मंगलवार को पाइप लाइन को रिपेयर कर दिया गया, जिसके बाद बुधवार को पेयजल सप्लाई शुरू कर दी गई। पेयजल सप्लाई सुचारू होते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर दस सैंपल लिए। सभी सैंपल दुरुस्त पाए गए।

बीते 18 नवंबर के अंक में दैनिक जागरण गैस पाइप दबाते हुए तोड़ी पेयजल की सप्लाई लाइन शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इस बारे में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, एचपी आयल एंड गैस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था। इसके बाद दोनों विभागों और कंपनी के अधिकारी हरकत में आए। उसी दिन मौके पर पहुंचकर एचएसवीपी जेई ईशम सिंह ने गैस पाइप लाइन दबाने वाली कंपनी के इंजीनियरों को मौके पर बुलाया और पाइप लाइन को दुरुस्त करने के लिए कहा। नहीं करने पर कार्रवाई के लिए चेताया। इसके बाद कंपनी के कर्मियों ने यहां खुदाई शुरू कर दी।

कंपनी ने बीच में काम छोड़ा

तीन दिन के बाद कंपनी के इंजीनियर ने यह कहकर काम को बीच में छोड़ दिया कि उनकी गैस पाइप लाइन पेयजल सप्लाई से काफी दूर है ऐसे में यह गलती उनकी नहीं है। इसके बाद एचएसवीपी के कर्मचारियों ने मौका संभाला। जेई ईशम सिंह ने मौके पर प्राधिकरण के कर्मियों को लगाया और खुदाई को आगे बढ़ाया। मंगलवार को देर शाम छह दिन बाद पेयजल सप्लाई की लीकेज मिल गई। दैनिक जागरण का आभार जताया

सेक्टर आठ के हाउसिग बोर्ड निवासी श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय में प्रोफेसर शंभुदयाल शर्मा, बैंक में कार्यरत कपिल शर्मा, अधिवक्ता सुरेश शर्मा और व्यापारी नरेश गर्ग ने दैनिक जागरण का आभार जताया। डा. शंभुदयाल शर्मा ने कहा कि अगर दैनिक जागरण इस मुद्दे को नहीं उठाता तो हाउसिग बोर्ड में दूषित पेयजल की सप्लाई होती रहती, जिसके बाद लोगों का बीमारी की चपेट में आने का खतरा बना रहता। ऐसे में दैनिक जागरण ने कंपनी के साथ तीनों विभागों को पहले ही सजग करके इस पर संज्ञान लेने के लिए सतर्क किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.