Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर याद आए शहर के गड्ढे और सुरक्षा

गणतंत्र दिवस समारोह से ऐन पहले जिला प्रशासन और पुलिस को सड़कों के गड्ढों और सुरक्षा की याद आ ही गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 09:50 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 09:50 AM (IST)
गणतंत्र दिवस पर याद आए शहर के गड्ढे और सुरक्षा
गणतंत्र दिवस पर याद आए शहर के गड्ढे और सुरक्षा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गणतंत्र दिवस समारोह पर प्रशासन और पुलिस को शहर के गड्ढे व सुरक्षा की याद आई है। फाइनल रिहर्सल में पहुंचे डीसी व एसपी ने इन पर नाराजगी जताई तो पीडब्ल्यूडी ने पूरी टीम को मैदान में उतार दिया। डीसी के निर्देश पर आनन-फानन में समारोह स्थल की ओर आने वाले रास्ते पर तो पैच वर्क शुरू कर दिया, जबकि शहर की दर्जनों सड़कों और गलियों में गड्ढे हैं।

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस समारोह में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता मुख्यातिथि होंगे। पुलिस ने सुरक्षा के कड़े निर्देश जारी किए हैं। मुख्य समारोह स्थल तक जाने वाले सभी रास्तों पर नाकाबंदी कर दी गई है। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान यहां से केवल समारोह स्थल पर जाने वालों को ही भेजा जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने वाहनों व संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखनी आरंभ कर दी है। वहीं शाहाबाद, पिहोवा, लाडवा में भी गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। एसपी ने निर्देश किए जारी

एसपी आस्था मोदी के निर्देश पर गणतंत्र दिवस को शांति पूर्ण ढंग से मनाने के लिए सुरक्षा बढ़ाई गई है। मोटरसाइकिल राइडर व पीसीआर जिप्सी की गश्त बढ़ा दी गई है। सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में संदेहजनक व्यक्ति, वस्तु व वाहन की जांच करें तथा किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पाई जाने पर उचित कानूनी कार्रवाई करें। स्पेशल उड़नदस्ते तैयार किए जाएंगे जो अप्रिय घटना से निपटने को तैयार रहेंगे। पुलिस की अपराध शाखा एक व दो ढाबों, होटलों, रेस्टोरेंट व धर्मशालाओं की जांच करेगी। वहीं पंजाब के साथ लगती सीमा पर गश्त बढ़ाई गई है। थाना यातायात प्रभारी को यातायात सुचारू से चलाने के निर्देश दिए गए हैं। वीआइपी आगमन पर हट जाता है अतिक्रमण

वीआइपी आगमन के दौरान ही शहर की सड़कों का सुधार हो जाता है। शहर की सड़कें भी अतिक्रमण मुक्त हो जाती हैं। शहर के मुख्य गुलजारी लाल नंदा मार्ग, झांसा रोड व मुख्य बाजार भी खुले हो जाते हैं। सड़कों से एकाएक अतिक्रमण हटा दिया जाता है। वहीं गड्ढों को भी भर दिया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.