Move to Jagran APP

प्रशासन ने लाडवा के वार्ड नंबर 6 को घोषित किया कंटेनमेंट जोन

कोरोना वायरस के फैलाव एवं रोकथाम के लिए लाडवा के वार्ड नंबर छह में रहने वाले रमेश कुमार के घर से प्रवीण कुमार के घर तक जय भगवान के घर से नरेश कुमार के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही इन कंटेनमेंट जोन के साथ लगते क्षेत्र वार्ड नंबर 6 में गुरदीप कुमार की दुकान से बलविद्र शर्मा के घर तक व बलजीत के घर से जसमेर के घर तक के क्षेत्र को बफरजोन क्षेत्र में शामिल किया गया है। इसके लिए एसडीएम लाडवा कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। इतना ही नहीं लाडवा क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट जोन और बफर जोन के लिए एसडीएम लाडवा अनिल यादव को ओवर ऑल इंचार्ज बनाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 08:43 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 08:43 AM (IST)
प्रशासन ने लाडवा के वार्ड नंबर 6 को घोषित किया कंटेनमेंट जोन
प्रशासन ने लाडवा के वार्ड नंबर 6 को घोषित किया कंटेनमेंट जोन

-प्रत्येक घर को सैनिटाइज करने के दिए गए आदेश, आवगमन पर रहेगा प्रतिबंध

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, लाडवा

कोरोना वायरस के फैलाव एवं रोकथाम के लिए लाडवा के वार्ड नंबर छह में रहने वाले रमेश कुमार के घर से प्रवीण कुमार के घर तक, जय भगवान के घर से नरेश कुमार के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही इन कंटेनमेंट जोन के साथ लगते क्षेत्र वार्ड नंबर 6 में गुरदीप कुमार की दुकान से बलविद्र शर्मा के घर तक व बलजीत के घर से जसमेर के घर तक के क्षेत्र को बफरजोन क्षेत्र में शामिल किया गया है। इसके लिए एसडीएम लाडवा कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। इतना ही नहीं लाडवा क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट जोन और बफर जोन के लिए एसडीएम लाडवा अनिल यादव को ओवर ऑल इंचार्ज बनाया गया है।

डीसी धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि लाडवा उपमंडल में महिला की कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस क्षेत्र को सैनिटाइज करने के आदेश दिए हैं। इस क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में टीमों का गठन करके डोर टू डोर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिग और थर्मल चैकिग करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए गए हैं। इन क्षेत्रों में प्रत्येक टीम को पर्सनल प्रोटेक्शन इक्व्युपमेंट (पीपीई) किट दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन और बफर जोन को नगर पालिका के सचिव लाडवा द्वारा वार्ड नंबर 6 में कोविड-19 की गाइडलाइंस के अनुसार पूरी तरह सैनिटाइज करवाया जाएगा और प्रत्येक घर और उनके गेट को भी सही तरीके से सैनिटाइज किया जाएगा। इस क्षेत्र में कचरा उठाने का कार्य भी सही तरीके से किया जाएगा और इस कार्य को करने वाले सभी कर्मचारियों को पीपीई किट, फेस मास्क, ग्लव्ज, कैप, जूते, सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के अलावा किसी भी व्यक्ति की मूवमेंट नहीं होगी। इस क्षेत्र की चारों तरफ से नाकाबंदी कर दी गई है। पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स को नियुक्त किया गया है। प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

डीसी धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि एसडीएम लाडवा कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। क्षेत्र के लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इन क्षेत्रों के लिए एसडीएम लाडवा कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसमें एसडीएम अनिल यादव के मोबाइल व लेंडलाइन नंबर 94164-84996, 70152-43893 व 01744-265555 जारी किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.