Move to Jagran APP

दाखिला फीस जमा करवाने के लिए मिला अतिरिक्त समय

कुरुक्षेत्र। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंटिग्रेटिड इंस्टीट्यूट ऑफ आनर्स स्टडीज (आइआइएचएस) में दाखिला फीस जमा करवाने के लिए उम्मीदवारों को एक दिन और मिल गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 07:10 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 07:10 AM (IST)
दाखिला फीस जमा करवाने के लिए मिला अतिरिक्त समय
दाखिला फीस जमा करवाने के लिए मिला अतिरिक्त समय

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

prime article banner

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंटिग्रेटिड इंस्टीट्यूट ऑफ आनर्स स्टडीज (आइआइएचएस) में दाखिला फीस जमा करवाने के लिए उम्मीदवारों को एक दिन और मिल गया है। दाखिला फीस जमा करवाने के लिए एक दिन की छूट मिलने पर मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों ने सोमवार शाम तक दाखिल फीस जमा करवाई। एक मौका और मिलने पर सोमवार दोपहर बाद तक 650 के करीब उम्मीदवारों ने फीस जमा करवा दी है। पहली सूची में शामिल उम्मीदवारों की फीस जमा होने के बाद संस्थान की ओर से 26 अगस्त को दूसरी सूची जारी कर दी जाएगी।

गौरतलब है कि आइआइएचएस में 1175 सीटों पर दाखिलों के लिए 19 अगस्त को पहली मेरिट सूची जारी की गई थी। इन सीटों पर दाखिलों के लिए 7417 आवेदन पहुंचे थे। इसी सूची में शामिल उम्मीदवारों को दाखिला फीस जमा करवाने के लिए 22 अगस्त तक का समय दिया गया था। लेकिन कोविड 19 के चलते

प्रदेश सरकार की ओर से शनिवार और रविवार बाजार और सभी कार्यालय पूरी तरह से बंद किए जाने पर छात्र संगठनों ने एक दिन अतिरिक्त दिए जाने की मांग की थी। विद्यार्थियों की इस समस्या को देखते हुए कुवि प्रशासन ने सोमवार को भी फीस जमा करवाने का मौका दे दिया है। इसको लेकर सूची में शामिल सभी विद्यार्थियों के पास सूचना पहुंचा दी गई थी। आम तौर पर पहली सूची में 650 के करीब ही होते हैं दाखिले

अक्सर मेरिट में स्थान बनाने वाले विद्यार्थी कई-कई स्ट्रीम में आवेदन करते हैं। अच्छे अंक हासिल करने पर उन्हें हर स्ट्रीम में जगह मिल सकती है। वही विद्यार्थी अपनी एक ही मनपसंद स्ट्रीम में दाखिला लेते हैं। ऐसे में अन्य स्ट्रीम में वह सीट खाली हो जाती है। आमतौर पर पहली सूची में 650 से 700 के बीच में दाखिले होते हैं।

26 अगस्त को जारी होगी अगली सूची

आइआइएचएस के कंप्यूटर विभाग के डा. अश्वनी कुश ने बताया कि अगली सूची 26 अगस्त को जारी की जाएगी। इसके बाद दाखिला फीस जमा करवाने के लिए 29 अगस्त तक का समय दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.