Move to Jagran APP

शाहाबाद में 36 सौ लोगों को दी वैक्सीन

कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग तेजी से काम कर रहा है। एक ओर को कोविड की वैक्सीन दी जा रही है तो दूसरी ओर सेंपलिग अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। शाहाबाद के एसएमओ डा. कुलदीप ने बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 06:10 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 06:10 AM (IST)
शाहाबाद में 36 सौ लोगों को दी वैक्सीन
शाहाबाद में 36 सौ लोगों को दी वैक्सीन

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग तेजी से काम कर रहा है। एक ओर को कोविड की वैक्सीन दी जा रही है तो दूसरी ओर सेंपलिग अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। शाहाबाद के एसएमओ डा. कुलदीप ने बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा रही है। अब तक शाहाबाद क्षेत्र के 3600 लोगों को वैक्सीन दी गई है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की अलग-अलग टीमें गांव-गांव जाकर इस बीमारी की वैक्सीन दे रही हैं। उन्होंने बताया कि आज तक 23 हजार लोगों के सेंपल लिए गए हैं। इस समय भी शाहाबाद में कोरोना संक्रमित 22 सक्रिय मामले हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का वायरस फिर से तेजी पकड़ रहा है, इसके चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए जनता को सरकार व प्रशासन का सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि मास्क, उचित शारीरिक दूरी और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूरी है। इसके अलावा जल्दी-जल्दी साबून के साथ हाथ धोएं। किसी भी तरह की लापरवारी न बरतें। उन्होंने कहा कि अस्पताल में प्रतिदिन कोविड टेस्टिग चल रही है। अगर किसी को कोई लक्षण दिखता है तो तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करें। उन्होंने कहा कि जुकाम, खांसी, नजला व बुखार आदि होने पर इग्नोर न करें। इसकी समय से दवाई लें और कोई परेशानी होने पर कोविड टेस्ट करवाएं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.