Move to Jagran APP

सुपरवाइजर लगवाने के नाम पर ठगे 34 हजार रुपये

कुरुक्षेत्र।शाहाबाद थाना पुलिस ने एक युवक को रिलायंस जियो टावर में सुपरवाइजर की नौकरी लगवाने के नाम पर 34 हजार रुपये की ठगी कर ली गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 06:52 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 06:52 AM (IST)
सुपरवाइजर लगवाने के नाम पर ठगे 34 हजार रुपये
सुपरवाइजर लगवाने के नाम पर ठगे 34 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शाहाबाद थाना पुलिस ने एक युवक को रिलायंस जियो टावर में सुपरवाइजर की नौकरी लगवाने के नाम पर 34 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। पुलिस ने तीन युवतियों सहित चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

prime article banner

शाहाबाद निवासी गुरदेव सिंह ने एसपी को दी शिकायत में बताया कि उसने ओएलएक्स पर जॉब देखी थी। इसमें प्रिया नाम की युवती का मोबाइल दिया गया था। प्रिया ने उसको बताया कि वे रिलायंस जियो टावर में सुपरवाइजर की नौकरी दिलवा देंगे। उन्होंने रजिस्ट्रेशन के नाम पर 2500 रुपये फीस देने की कही। उसने उसके बताए गए बैंक खाते में अकाउंट उक्त राशि ट्रांसफर कर दी। इसके उसे स्वीकृति पत्र भी दिया। 16 जुलाई को मनप्रीत का फोन आया और कहा कि उसकी फाइल उसके पास आई है। वह एक फोटो व आधार कार्ड की फोटो कापी भेज दे। उसने रिलायंस जीयो का पहचान पत्र बनाकर भेजा। उसके पास फिर से फोन आया और उसका स्मार्ट कार्ड बनने की जानकारी दी। इसके लिए उसे 6500 रुपये लिए गए। उसको बताया गया कि उसकी 17 को ट्रेनिग हैं। उसे फोन कर बताया गया कि उसकी फाइल राहुल के पास भेज दी गई है। फिर उसको एक्सिस बैंक में खाता खुलवाकर 10 हजार रुपये कंपनी के खाते में जमा कराने की कही। फिर उसको 18 जुलाई को उसे ट्रेनिग के लिए बुलाया गया। जब वह ट्रेनिग पर जा रहा था तो पूजा नाम की युवती का फोन आया और कहा कि वह वर्दी के 10 हजार रुपये उसी खाते में जमा करा दें। उसने 10 हजार रुपये और जमा करा दिए। प्रिया ने फिर से उसे फोन कर पांच हजार रुपये और भेज देने की कही। उसने पांच हजार रुपये और जमा करा दिए। वह उनके बताए स्थान थर्ड गेट पर 12 से तीन बजे तक खड़ा रहा। आरोपितों ने उसका फोन नहीं उठाया। उसको बाद में पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर गुरुग्राम वासी प्रिया, दिल्ली निवासी मनप्रीत कौर, गौतम बुध नगर निवासी पूजा व राहुल चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK