Move to Jagran APP

कोरोना के 34 नए मामले सामने आए, 51 हुए ठीक

जिले में सोमवार को कोरोना के 34 नए मामले सामने आए हैं जबकि 51 को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 06:30 AM (IST)
कोरोना के 34 नए मामले सामने आए, 51 हुए ठीक
कोरोना के 34 नए मामले सामने आए, 51 हुए ठीक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में सोमवार को कोरोना के 34 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 51 को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। इतना ही नहीं अब तक 7495 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। अहम पहलू यह है कि अभी तक 150957 में से 141587 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

loksabha election banner

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने सोमवार को देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 34 नए केस सामने आए हैं। जिले में अब तक 7932 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 7495 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 117 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना वायरस के 320 एक्टिव केस हैं। जिले के 16 कंटेनमेंट जोन क्षेत्रों को किया डी-नोटिफाई

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार जिले के बाहरी, सेक्टर तीन, पांच, वार्ड एक, दो, चार, आठ, दीदार नगर, सरायसुखी, देवीदासपुरा में बनाए गए 16 कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्र से निजात दे दी गई है। प्रशासन ने निर्धारित दिनों के अनुसार समयावधि समाप्त होने पर कंटेनमेंट और बफर जोन को हटा दिया है, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को भी अभी पूरी सतर्कता बरतनी होगी और शारीरिक दूरी, मास्क लगाने के नियमों की पालना करनी होगी। होम क्वारंटाइन वाले व्यक्ति से घबराने की जरूरत नहीं : बराड़

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए संक्रमित मरीज व उसके संपर्क में आने वाले व्यक्ति को होम क्वारंटाइन किया जाता है। इसलिए होम क्वारंटाइन व्यक्ति से जरा सी भी घबराने की जरुरत नहीं है, बल्कि घर में सिर्फ कुछ सावधानियों का पालन करके कोरोना वायरस के संक्रमण की कड़ी को तोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी संक्रमित व्यक्ति व उसके संपर्क में आने वाले व्यक्ति को 14 दिनों के लिए घर में ही क्वारंटाइन किया जाता है। इसके लिए कुछ सावधानियां बरतने की जरुरत है और जरा सा भी घबराने की जरुरत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.