Move to Jagran APP

जिले में 32 नए कोरोना के मरीज, सात एक ही गुरुकुल की छात्राएं

तमाम प्रयासों और सतर्कता बरतने के बाद खोले गए शिक्षण संस्थानों में अब कोरोना के मामले भी सामने आने लगे हैं। बेशक शिक्षण संस्थानों की ओर से विद्यार्थियों को थर्मल स्क्रीनिग व हाथ सैनिटाइज कराने के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। इन सबके बाद भी कोरोना अपना प्रभाव दिखा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 06:32 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 06:32 AM (IST)
जिले में 32 नए कोरोना के मरीज, सात एक ही गुरुकुल की छात्राएं
जिले में 32 नए कोरोना के मरीज, सात एक ही गुरुकुल की छात्राएं

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : तमाम प्रयासों और सतर्कता बरतने के बाद खोले गए शिक्षण संस्थानों में अब कोरोना के मामले भी सामने आने लगे हैं। बेशक शिक्षण संस्थानों की ओर से विद्यार्थियों को थर्मल स्क्रीनिग व हाथ सैनिटाइज कराने के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। इन सबके बाद भी कोरोना अपना प्रभाव दिखा रहा है। इसके पीछे आमजन की लापरवाही भी साफ झलक रही है। सोमवार को जिले में कोरोना के 32 नए मामले सामने आ गए। इनमें से सात एक ही गुरुकुल की छात्राएं मिलीं। इनमें से भी पांच छात्राएं गुरुकुल के छात्रावास में रह रही हैं। गुरुकुल ने इन छात्राओं को अलग से आइसोलेट किया है। वहीं दूसरी ओर कोरोना के 18 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। रोजाना आने वाली छात्राओं के संपर्क में आने से हुआ होगा : सुपरवाइजर

loksabha election banner

कन्या गुरुकुल के सुपरवाइजर होशियार सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग से जैसे ही सूचना आई छात्राओं को अलग से आइसोलेट कर दिया गया है। इन छात्राओं में से दो गुरुकुल के नजदीक के ही गांवों की हैं। जबकि बाकी की छात्राओं की स्थिति बिल्कुल सामान्य है। गुरुकुल में दो माह से छात्रावास में विद्यार्थी आए हुए हैं। अब तक कोई दिक्कत नहीं थी। बाकायदा छात्राओं को 10 दिन छात्रावास के ही एक ब्लाक में क्वारंटाइन किया गया और कोरोना टेस्ट कराने के बाद उन्हें छात्रावास में लिया गया था। ऐसा लग रहा है कि रोजाना गुरुकुल के नजदीक से आने वाले किसी छात्रा के संपर्क में आने से छात्राएं पॉजिटिव हुई हैं। उन्हें अब दूसरी छात्राओं से बिल्कुल अलग रखा जा रहा है। 32 नए केस आए, 172 एक्टिस केस : डा. सुखबीर

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 32 नए केस सामने आए हैं। जिले में अब तक 9141 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 8835 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 134 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में अब कोरोना वायरस के 172 एक्टिव केस हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.