Move to Jagran APP

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों, गलियों व नालों के निर्माण पर खर्च हुआ 12643 लाख

जिले में छह वर्षों में शहरों गांवों की सड़कों और गलियों के निर्माण पर 12643.70 लाख रुपये का बजट खर्च किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 06:20 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 06:20 AM (IST)
शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों, गलियों व नालों के निर्माण पर खर्च हुआ 12643 लाख
शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों, गलियों व नालों के निर्माण पर खर्च हुआ 12643 लाख

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

loksabha election banner

जिले में छह वर्षों में शहरों, गांवों की सड़कों और गलियों के निर्माण पर 12643.70 लाख रुपये का बजट खर्च किया है। लोक निर्माण विभाग डिवीजन नंबर दो ने 52 परियोजनाओं व योजनाओं को पूरा भी कर लिया है।

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने वीरवार को बताया कि डिवीजन नंबर दो ने एक नवंबर 2014 से लेकर नवंबर 2020 तक 52 परियोजनाओं को पूरा किया है, जिसपर 12643.70 लाख रुपये का बजट खर्च किया है। इस बजट से थानेसर-झांसा-ठोल रोड, शाहाबाद-ठोल रोड से थानेसर-झांसा रोड वाया कलसाना, तंगौर, कुरड़ी, झांसा-ठोल से थानेसर झांसा रोड से जीटी रोड वाया सराय सुखी, जीटी रोड से संभालखी और भूतमाजरा, अंबाला-हिसार रोड से कुम्हार माजरा, बिजोल से पंजाब बार्डर तक और मदनपुर-थानेसर-झांसा रोड से बरहाम तक सड़कों पर काम पूरा किया गया है।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग डिवीजन दो ने मदनपुर, डकाला, बीबीपुर और अजराना कलां से जीटी रोड तक, भवानी खेड़ा, लुखी, बचकी रोड, झांसा रोड नौ से 14 व 25 से 27 एमडीआर नंबर 116 शाहाबाद-ठोल रोड से बिजड़पुर-तंगौरी, जीटी रोड से अकालगढ़ वाया बाबैन-संघोर, लाडवा हिनौरी रोड, यारा से बुहावा, अकालगढ़ से बाबैन, लाडवा-रायपुर सड़क की मरम्मत, जीटी रोड से उमरी-इंद्री रोड, सहारनपुर-कुरुक्षेत्र रोड से बड़शामी-धनौरा रोड, छापर से बडौंदा तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है। आठ निर्माण कार्यों पर खर्च किया जाएगा 2146 लाख का बजट

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि विभाग की ओर से आठ परियोजनाओं पर तेज गति के साथ कार्य किया जा रहा है। इन कार्यों को 30 नवंबर को पूरा करने का समय निर्धारित किया गया है। इन आठ परियोजनाओं पर लोक निर्माण विभाग की तरफ से 2146.59 लाख का रुपये का बजट खर्च किया जाएगा। इस बजट से लाडवा-शाहाबाद रोड फोरलेनिग, करनाल-रंभा-इंद्री-लाडवा रोड की रिपेयर, गादली से सलीमपुर रोड, सढोरा-शाहबाद-ठोल रोड, पुराने जीटी रोड से मारकंडेश्वर मंदिर, इंद्री-लाडवा-शाहाबाद रोड, बराड़ा से काला आंब रोड और अंबाला-हिसार रोड की आंतरिक सड़क पर काम किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.