Move to Jagran APP

महामारी से निपटने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगे स्वयंसेवक

सांसद संजय भाटिया ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिले में मरीज को बेड की उपलब्धता आसानी से हो। मरीज के केयर टेकर के प्रति व्यवहार ठीक हो किसी से इलाज व एंबुलेंस सर्विस के नाम पर ज्यादा पैसे न लिए जाएं और ऑक्सीजन की सप्लाई निर्बाध हो। इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ स्वयं सेवक व समाजसेवी टीमें बनाकर बेहतर व्यवस्था स्थापित करने का कार्य करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 05:40 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 05:40 AM (IST)
महामारी से निपटने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगे स्वयंसेवक
महामारी से निपटने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगे स्वयंसेवक

जागरण संवाददाता, करनाल:

prime article banner

सांसद संजय भाटिया ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिले में मरीज को बेड की उपलब्धता आसानी से हो। मरीज के केयर टेकर के प्रति व्यवहार ठीक हो, किसी से इलाज व एंबुलेंस सर्विस के नाम पर ज्यादा पैसे न लिए जाएं और ऑक्सीजन की सप्लाई निर्बाध हो। इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ स्वयं सेवक व समाजसेवी टीमें बनाकर बेहतर व्यवस्था स्थापित करने का कार्य करेंगे। प्रत्येक कोविड अस्पताल में व्यवस्थाओं पर नजर बनाए रखने के साथ-साथ चिकित्सक स्टाफ का सहयोग करेंगे। सांसद वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में कोरोना महामारी के प्रबंधन को लेकर बैठक में विचार रख रहे थे।

सांसद ने कहा कि जीवन में मुश्किलें आती रहती हैं और चुनौतियां भी आती रहती हैं लेकिन जो इनका सामना करते हुए भी इंसानियत की भलाई के लिए कुछ कर जाएं, वही सच्चा इंसान है। उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ परिवार ने सदैव मुश्किल समय में देश के लोगों की निस्वार्थ सेवा की है। आज भी संगठन लोगों की सेवा के लिए हर समय उपलब्ध है और विभिन्न माध्यमों से जन सेवा के लिए समर्पित है। इस मौके पर सांसद ने स्वयं सेवक और प्रशासन से एक नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए व उनकी विभिन्न टीमें बनाते हुए जन सेवा के लिए ड्यूटी लगाई और उन्हें एक-एक अस्पताल में तैनात रहने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि इन सभी टीमों के माध्यम से अस्पतालों में व्यवस्थाएं बेहतर होंगी और चिकित्सक स्टाफ को भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि महामारी के दिनों में डाक्टरों के ऊपर अधिक दबाव है और आमजन भी तनाव में है। ऐसे में ये टीमें आमजन के लिए एक बड़ी मदद साबित होंगी। उन्होंने सभी टीमों के सदस्यों को आपस में परिचित करवाया और मोबाइल नंबर एक्सचेंज करते हुए वाट्सएप ग्रुप बनाने के भी निर्देश दिए ताकि एमरजेंसी में सूचनाएं आदान-प्रदान की जा सकें और जनता को इलाज व जरूरी चीजें मुहैया करवाई जा सकें।

उन्होंने यह भी बताया कि मरीजों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाई जा सके इसके लिए भी सरकार निरंतर प्रयासरत है, 432 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद प्रक्रिया जारी है। आशा है कि जल्द ही ये उपलब्ध हो जाएंगी और मरीजों को पहले से ज्यादा ऑक्सीजन मिलेगी। इसके अतिरिक्त प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी हरियाणा का ऑक्सीजन कोटा बढ़वाने के लिए प्रयासरत हैं। निश्चय ही हम इस बीमारी से मिलकर लड़ने में कामयाब होंगे।

इस मौके पर नगराधीश अभय सिंह जांगड़ा, जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, केडीबी के पूर्व मानद सचिव अशोक सुखीजा, जगदेव पाढा, कपिल अत्रेजा, प्रवीण लाठर, डा. एनपी सिंह, राजेश लाम्बा, अधिवक्ता राहुल मोहन, डा. मनोज विरमानी, रवि अत्री, मनीष शर्मा, सुमित, विनीत खेड़ा, डा. अशोक, महेन्द्र नरवाल सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी तथा आईएमए के डाक्टर उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.