Move to Jagran APP

शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के 170 से अधिक केंद्रों पर किया जाएगा टीकाकरण

हरियाणा सरकार के आह्वान पर 27 अगस्त को कोविड-19 टीकाकरण को मेगा कैंप का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 05:31 AM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 05:31 AM (IST)
शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के 170 से अधिक केंद्रों पर किया जाएगा टीकाकरण
शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के 170 से अधिक केंद्रों पर किया जाएगा टीकाकरण

करनाल: (विज्ञप्ति) : हरियाणा सरकार के आह्वान पर 27 अगस्त को कोविड-19 टीकाकरण को मेगा टीकाकरण दिवस के रूप में मनाया जाना सुनिश्चित किया गया है। मेगा टीकाकरण दिवस पर ऐसे व्यक्ति जिन्होंने अभी तक कोविड-19 का टीकाकरण किसी कारण नहीं करवाया है, वह सभी अपना टीकाकरण करवाएं। ऐसे व्यक्ति जिन्होंने पहली डोज के बाद अभी तक दूसरी डोज नहीं लगवाई है, वह दूसरी डोज लगवा करके कोविड-19 से बचाव करें।

loksabha election banner

डीआइओ डा. नीलम ने बताया कि कोविड-19 की प्रथम व द्वितीय लहर में बहुत से लोग इस बीमारी से ग्रसित हुए बहुत से लोगों की मृत्यु भी हुई। इस बीमारी से बचाव का एकमात्र उपाय कोविड-19 का टीकाकरण है जोकि इस बीमारी से बचाता है और यदि इसके उपरांत कोविड-19 होता है तो भी बीमारी को गंभीर रूप से नहीं होने देता जिसकी वजह से अस्पताल तक जाने की नौबत नहीं आती। उन्होंने बताया कि इस विशाल टीकाकरण दिवस के अंतर्गत सभी उपखंड अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर दूसरी डोज के लिए विशेष प्रबंध किया गया है साथ ही ऐसे व्यक्ति जो दिव्यांगजन हैं उनके लिए भी प्रबंध किया गया है। सभी लोग विशाल टीकाकरण दिवस पर टीकाकरण करवा कर इसका लाभ उठाएं व कोविड-19 बीमारी से लड़ने में अपना योगदान दें।

डा. नीलम ने बताया कि इस टीकाकरण दिवस पर जिला करनाल में 170 से ज्यादा टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा यह टीकाकरण केंद्र शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए हैं। सभी व्यक्ति जो टीकाकरण करवाएंगे वह अपने साथ पहचान के तौर पर अधार कार्ड पैन कार्ड पासपोर्ट वोटर कार्ड ड्राइविग लाइसेंस इत्यादि लेकर आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.