Move to Jagran APP

पांच-पांच स्वच्छता सिपाहियों की 22 टीम रहेंगी मुस्तैद

नगर निगम ने भी जनता क‌र्फ्यू के मद्?देनजर पूरी तरह से कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 05:57 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:12 AM (IST)
पांच-पांच स्वच्छता सिपाहियों की 22 टीम रहेंगी मुस्तैद
पांच-पांच स्वच्छता सिपाहियों की 22 टीम रहेंगी मुस्तैद

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

नगर निगम ने भी जनता क‌र्फ्यू के मद्देनजर पूरी तरह से कमर कस ली है। नगर निगम में 368 सफाई कर्मचारी और करीब एक हजार कर्मचारी ठेकेदार के माध्यम से लगे हुए हैं। शनिवार की शाम को ही शहर की सफाई व्यवस्था को पूरी तरह से दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया गया। शहर के सभी वार्डों से कूड़ा उठान भी करवाया जाने लगा। इसके अलावा घरों से कूड़ा उठान की व्यवस्था भी शनिवार को ही सुनिश्चित कर ली गई थी।

करनाल नगर निगम ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पहले ही सजगता से काम करना शुरू कर दिया था। इसके तहत निगम की सिटी बसें सेनिटाइज करवाई जा रही थी। इसके साथ ही भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों को बैक्टरिया से बचाव के लिए दवा का स्प्रे करवाया जा रहा है। अब जनता क‌र्फ्यू में भी नगर निगम ने अपना योगदान दिया और शहर की स्वच्छता व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए भी पहले ही प्लानिग कर ली। इसके तहत एक दिन पहले ही शाम के समय स्वच्छता कर्मचारियों ने शहर के कोने कोने में जाकर सफाई करनी शुरू कर दी और शहर के बाजारों में भी सफाई की गई। इसके साथ ही रविवार को निगम की ओर से पांच-पांच स्वच्छता सिपाहियों की 22 टीम पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगी। यदि कहीं भी सफाई को लेकर कोई समस्या आती है तो यह टीम वहां पहुंचकर सफाई करेगी। निगम के स्वच्छता निरीक्षक सुरेंद्र चोपड़ा ने बताया कि निगम के स्वच्छता से जुड़े सभी सुपरवाइजर, दरोगा व इंस्पेक्टर बाजारों में जाकर दुकानदारों से दुकानें बंद रखने की अपील भी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.