Move to Jagran APP

शाम छह बजते ही बंद होने लगे दुकानों के शटर, पुलिस ने भी दिखाई सख्ती

जागरण संवाददाता करनाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देख जिला प्रशासन ने भी सख्ती शुरू कर द

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 11:09 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 11:09 PM (IST)
शाम छह बजते ही बंद होने लगे दुकानों के शटर, पुलिस ने भी दिखाई सख्ती
शाम छह बजते ही बंद होने लगे दुकानों के शटर, पुलिस ने भी दिखाई सख्ती

जागरण संवाददाता, करनाल : कोरोना के बढ़ते मामलों को देख जिला प्रशासन ने भी सख्ती शुरू कर दी है। वीरवार शाम छह बजते ही प्रशासन के आदेशों के चलते दुकानों के शटर बंद होने लगे तो वहीं इसके बाद बाजारों में सन्नाटा पसर गया। प्रदेश सरकार ने करनाल जिला को भी कोरोना महामारी के चलते संवेदनशील मानते हुए शाम छह बजे से बाजार बंद करने के आदेश जारी किए थे। जिला उपायुक्त निशांत यादव ने भी दोपहर के समय जहां पत्रकारवार्ता की तो वहीं व्यापारियों को भी बैठक कर नए आदेशों से अवगत कराया। वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से बाजारों में छह बजे बाजार बंद करने को लेकर मुनादी भी कराई गई। जिसमें कोरोना महामारी के चलते गाइडलाइन का पालन करने का आह्वान किया तो वहीं लापरवाही व मनमानी बरतने वाले दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी गई, जिसके बाद दुकानदारों में देर शाम तक हलचल सी मची रही। शाम छह बजते ही अनेकों दुकानदार खुद ही दुकानें बंद करने लगे तो वहीं कुछ दुकानदार दुकानें खोले भी मिले। सिटी थाना एसएचओ संदीप कुमार टीम के साथ छह बजते ही घंटाघर चौक पर पहुंच गए और उन्होंने प्रशासनिक आदेशानुसार दुकानें बंद करने की दुकानदारों को अपील की तो वहीं सख्ती भी दिखाई। वे टीम को साथ लेकर खुली दुकानों पर पहुंचे तो सामने ही दुकानें भी बंद कराई। ऐसा न करने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी। वहीं पुलिस की इस सख्ती से आसपास के दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया और सामान समेटने लगे। आधे घंटे के दौरान ही अधिकतर बाजार बंद हो गए।

loksabha election banner

-----------------

मनमानी करने पर दर्ज होगा मामला : एसपी

एसपी गंगाराम पूनिया का कहना है कि कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है, जिसकी पालना करनी होगी। इसमें बाजार भी शाम छह बजे बंद करने के आदेश है। हालांकि सभी दुकानदारों को अवगत करा दिया गया है और सहायोग की अपील की है, लेकिन मनमानी करने पर तत्काल एफआईआर दर्ज की जाएगी। पुलिस की टीमें लगातार बाजारों में निगरानी करेंगी।

----------

272 लोगों के मास्क न पहनने पर किए चालान

पुलिस ने मास्क न पहनने वाले लोगों के चालान का अभियान वीरवार को भी जारी रखा। जिसके चलते शाम तक 272 चालान किए गए। पुलिस अब तक तीन दिन में करीब एक हजार ऐसे लोगों के चालान कर चुकी है। मास्क न पहनने पर सख्ती बरतते हुए पुलिस की टीमें सड़कों व बाजारों में उतारी गई है। हर थाना व चौकी की टीम को जिम्मेदारी दी गई है। नाकेबंदी कर ऐसे वाहन चालकों के भी चालान किए जा रहे हैं जो मास्क नहीं लगा रहे। पुलिस टीमें दुकानों के अंदर भी यह जांच करती रही, जिससे लोगों में हड़कंप मचा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.