Move to Jagran APP

राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मना विवेकानंद का जन्मदिवस

जागरण संवाददाता, करनाल स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में शहर की विभिन्न धार्मिक व सामाजि

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 06:35 PM (IST)
राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मना विवेकानंद का जन्मदिवस
राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मना विवेकानंद का जन्मदिवस

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में शहर की विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। कई शैक्षणिक संस्थानों ने भी कार्यक्रम आयोजित कर स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। फोटो-- 11 नंबर है।

पुष्प अर्पित कर किया नमन

डीएवी पीजी कॉलेज के एनएनएस प्रकोष्ठ की ओर से स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरपी सैनी ने शिरकत की। संयोजक डॉ. मीनाक्षी कुंडू ने स्वागत किया। कार्यक्रम में सभी ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। ¨प्रसिपल डॉ. आरपी सैनी ने विचार व्यक्त करते हुए सभी स्वामी विवेकानंद के जीवन के बारे में बताया। इस अवसर पर डॉ. भीम ¨सह, डॉ. सुलोचना और डॉ. लवनीश मौजूद रहे। फोटो--- 12 नंबर है।

स्वामी विवेकानंद के जीवन से लें प्रेरणा

कर्ण पार्क में यूथ फॉर स्वराज के बैनर तले यूथ दिवस मनाया। स्वराज के हरियाणा संयोजक र¨वद्र कुमार ने कार्यक्रम ने विशेष रूप से शिरकत की। उन्होंने स्वामी विवेकानंद जी के जीवन संघर्ष और विचारों पर प्रकाश डाला और सभी को प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में रोहित, डॉ. विकास, प्रवेश, राजकुमार, साहिल, राघवेंद्र, अमित, राजन, रवि, मोहित, लवप्रीत और राजेंद्र मौजूद रहे। फोटो--- 13 नंबर है।

पुष्प अर्पित कर किया नमन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से सेक्टर-14 स्थित श्री कृष्णा मंदिर में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर उन्हें नमन किया। परिषद के प्रदेश सह मंत्री गुरदीप राणा और जिला संयोजक राहुल शर्मा के नेतृत्व में सभी ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस अवसर पर राजकीय कॉलेज की उपाध्यक्ष महिमा चौधरी, दीपिका, वानी, रवि अत्री, सचिन और शिवम मित्तल मौजूद रहे। फोटो--- 14 नंबर है।

रैली से किया एड्स के प्रति जागरूक

पंडित चिरंजीलाल शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शनिवार को राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में रेड रिबन क्लब और सिविल हॉस्पिटल के सहयोग से एड्स जागरूकता पर कार्यक्रम का आयोजन किया। एड्स जागरूकता और युवा दिवस पर व्याख्यान, नारा लेखन प्रतियोगिता और जागरूकता रैली में विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया और स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेने का संकल्प लिया। कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सतीश ने विद्यार्थियों को स्वामी विवेकानंद के दिखाए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। मंच संचालन क्लब के संयोजक डॉ प्रवीण वत्स ने किया। सामान्य अस्पताल से डॉ. सिम्मी कपूर और डॉ. मंजीत ¨सह ने एड्स के प्रति जागरूक किया। नारा लेखन में एकता प्रथम

नारा लेखन प्रतियोगिता में विभिन्न कॉलेजों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में पंडित चिरंजीलाल शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्रतिभागी एकता पहले, राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्रा प्रियंका दूसरे और केवीए डीएवी महाविद्यालय की प्रतिभागी शिवानी तीसरे स्थान पर रही। इस अवसर पर डॉ. प्रवीण वत्स, डॉ. नीरज, डॉ. सोमबीर, डॉ. विजय, डॉ. रेखा जांगड़ा, डॉ. लखविंद्र ¨सह, श्री कमल कुमार, डॉ. सुनील दत्त, डॉ सुरेश दुग्गल और संजीव कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.