Move to Jagran APP

फाइव पोंड सिस्टम ठप, बस स्टैंड निर्माण अधर में

संवाद सहयोगी, घरौंडा फाइव पोंड सिस्टम ठप है और बस स्टैंड का निर्माण अधर में है। कर्मचारियों के अभाव में सफाई व्यवस्था भी चरमरा रही है। यह हाल है बरसत गांव का।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 01:56 AM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 01:56 AM (IST)
फाइव पोंड सिस्टम ठप, बस स्टैंड निर्माण अधर में
फाइव पोंड सिस्टम ठप, बस स्टैंड निर्माण अधर में

संवाद सहयोगी, घरौंडा

loksabha election banner

फाइव पोंड सिस्टम ठप है और बस स्टैंड का निर्माण अधर में है। कर्मचारियों के अभाव में सफाई व्यवस्था भी चरमरा रही है। यह हाल है बरसत गांव का। जहां पानी निकासी के लिए भी कोई इंतजाम नहीं है। तमाम सुविधाओं के अभाव में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आलम यह है कि पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण बारिश के दिनों में लोगों को पैदल चलने में भी दिक्कत होती है। घरों में भी पानी घुसता है। फाइव पोंड सिस्टम बनने के बाद इस समस्या से निजात मिलने की ग्रामीणों को कुछ उम्मीद जगी थी, लेकिन लचर व्यवस्था और ठेकेदारों की ओर से इस्तेमाल में लाई घटिया सामग्री के कारण यह प्ला¨नग सिरे नहीं चढ़ रही। नहीं कोई सुनने वाला

ग्रामीणों ने कहा कि यहां उनकी सुनने वाला भी कोई नहीं है। जिला प्रशासन को भी समस्याओं के समाधान की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन आज तक समाधान नहीं हुआ। बस स्टैंड की मांग भी काफी पुरानी थी। मांग पर मुहर लगी और बस स्टैंड का काम भी शुरू हुआ, लेकिन करीब छह माह से यह काम भी ठप है। लिहाजा चारों तरफ गंदगी के अंबार लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत के पास समस्याओं के निदान के लिए जाते है तो कोई संतोषजनक जवाब ही नहीं मिलता। फोटो---26 नंबर है।

पंचायत का नहीं ध्यान

ग्रामीण राकेश ने बताया कि गांव में सुविधाओं का टोटा है। सफाई करने के लिए कोई कर्मचारी नहीं है। कभी-कभी कर्मचारी लगाकर पंचायत सफाई के नाम पर खानापूर्ति कर रही है। गांव की गलियां व नालियां गंदगी से अटी पड़ी है। पंचायत का भी समस्याओं के समाधान की ओर कोई ध्यान नहीं है। निर्माण में बरती जाती है लापरवाही

ग्रामीण रामप्रकाश ने बताया कि गांव में फाइव पोंड बनाया गया, लेकिन इसके निर्माण में इतनी लापरवाही बरती गई कि यह कुछ ही समय में ध्वस्त हो गया। जबकि इसके निर्माण पर लाखों रुपए खर्च किए गए थे, लेकिन फायदा कुछ भी नहीं हुआ। फाइव पोंड के नाम पर व्यर्थ पैसा बहाया है। टूटी सड़कें हादसे का कारण ग्रामीण बुद्धराम ने बताया कि गांव की सड़कें टूटी हुई है। सड़कों में बने गड्ढे हादसों का कारण बन रहे हैं। दिन के उजाले में भी गड्ढों से हादसे होते हैं। वहीं रात के समय दिक्कतें और बढ़ जाती हैं। बारिश के कारण सारे काम रुके हैं। फाइव पोंड में आधे गांव व खेतों का पानी आता है। यह ओवरफ्लो हो गया था। इससे ऊपर से नाका टूट गया। इस कारण बस स्टैंड की जगह पर पानी भर गया। सफाई के लिए पंचायत के पास फंड नहीं है। पंचायत ने सफाई के लिए चार कर्मचारी लगाए हुए है और कोशिश की जा रही है पहले से बेहतर काम हो।

-सरपंच महेश मलिक, ग्राम पंचायत बरसत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.