Move to Jagran APP

चप्पे-चप्पे पर रहेंगी पुलिस की निगाहें, 184 जवान करेंगे स्वतंत्रता दिवस समारोह की सुरक्षा

जागरण संवाददाता करनाल स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिला भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी क

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 06:04 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 06:04 AM (IST)
चप्पे-चप्पे पर रहेंगी पुलिस की निगाहें, 184 जवान करेंगे स्वतंत्रता दिवस समारोह की सुरक्षा
चप्पे-चप्पे पर रहेंगी पुलिस की निगाहें, 184 जवान करेंगे स्वतंत्रता दिवस समारोह की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, करनाल : स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिला भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस की चप्पे-चप्पे पर निगाहें रहेंगी। अनाजमंडी में आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय समारोह की सुरक्षा व्यवस्था में डीएसपी करनाल राजीव कुमार के नेतृत्व में 184 जवानों को तैनात किया गया है जबकि शहर में ही विभिन्न चौक व अन्य 20 जगहों पर नाकेबंदी की गई है। वहीं कस्बा स्तर पर भी नाकेबंदी की गई है तो सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सभी थाना प्रभारियों व अन्य पुलिस अधिकारियों को कड़े आदेश दिए गए हैं। अनाजमंडी में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में खेल मंत्री संदीप सिंह ध्वजारोहण करेंगे।

loksabha election banner

राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस ने एक दिन पहले ही शहर में नाकेबंदी शुरू कर दी और सुबह से ही देर शाम तक वाहनों की गहन जांच की गई। बाजारों से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखी गई तो वहीं पूरे शहर की सीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है। किसी प्रकार की कोई घटना को अंजाम न दे सके, इसके लिए संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। यहां तक कि एसपी एसएस भौरिया के आदेश पर सभी थाना व चौकी प्रभारियों ने टीमों के साथ सभी होटल, धर्मशाला व अन्य सार्वजनिक स्थलों को खंगाला। यहां रिकार्ड की भी जांच की तो वहीं प्रबंधन को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को न ठहरने दिया जाए और ऐसे व्यक्ति के बारे में तत्काल ही पुलिस को सूचित करें। आने-जाने लोगों का रिकार्ड रखने के भी निर्देश दिए। वहीं राष्ट्रीय पर्व को लेकर पुलिस ने दिन के साथ-साथ रात की गश्त भी बढ़ा दी है। एसपी के आदेशानुसार पुलिस ने दो दिन से गश्त तेज करते हुए पीसीआर व बाइक राइडर को बढ़ाया है। पुलिस वीरवार व शुक्रवार रात भी शहर के बाजारों से लेकर अन्य सड़कों व सार्वजनिक स्थलों पर भी गश्त करती रही।

-------------------------------

किसी भी संदिग्ध को नहीं बख्शेंगे, पुलिस अलर्ट : एसपी

एसपी एसएस भौरिया का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। नाकेबंदी की गई तो गश्त भी बढ़ा दी गई है। समारोह स्थल के आसपास भी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए है और किसी भी संदिग्ध व शरारत करने वाले व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। समारोह के इस अवसर पर कोरोना महामारी को लेकर जारी की गई हिदायतों का भी पालन करना होगा। मास्क न लगाने वाले शारीरिक दूरी का ख्यान न रखने पर पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.