Move to Jagran APP

टोल के पास बनी अवैध दुकानों पर चला एनएचएआइ ने चलाया बुलडोजर

नेशनल हाइवे स्थित बसताड़ा टोल प्लाजा पर बनी अवैध दुकानों पर एनएचएआई का पीला पंजा चला। एनएचएआई ने अस्थाई दुकानों को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर दिया। टोल प्रशासन की तरफ से हुई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कुछ दुकानदार आनन-फानन में अपना सामान समेटते नजर आए। टोल अधिकारियों के मुताबिक एनएचएआई की जमीन पर अवैध दुकानें बनीं हुई थी। अस्थाई ढांचों को गिराया गया और दुकानदारों को दोबारा दुकान ना खड़ी करने की भी चेतावनी दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 07:29 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 07:29 AM (IST)
टोल के पास बनी अवैध दुकानों पर चला एनएचएआइ ने चलाया बुलडोजर
टोल के पास बनी अवैध दुकानों पर चला एनएचएआइ ने चलाया बुलडोजर

संवाद सहयोगी, घरौंडा : नेशनल हाईवे स्थित बसताड़ा टोल प्लाजा पर बनी अवैध दुकानों पर एनएचएआइ ने बड़ी कार्रवाई की। एनएचएआइ ने अस्थाई दुकानों को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर दिया। टोल प्रशासन की तरफ से हुई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कुछ दुकानदार आनन-फानन में अपना सामान समेटते नजर आए। टोल अधिकारियों के मुताबिक, एनएचएआइ की जमीन पर अवैध दुकानें बनीं हुई थी। अस्थाई ढांचों को गिराया गया और दुकानदारों को दोबारा दुकान ना खड़ी करने की भी चेतावनी दी गई है।

loksabha election banner

सुरक्षा बल की मौजूदगी में कार्रवाई

एनएच-44 पर स्थित बसताड़ा टोल प्लाजा की परिधि में लगभग पांच दर्जन दुकानदारों ने अस्थाई दुकानें बना रखी थी। टोल अधिकारियों के मुताबिक, प्लाजा के आसपास अवैध तरीके से ढाबे व चाय की दुकानें बनाई हुई थी। लगभग एक साल से दुकानें बनाने का सिलसिला जारी था। एक के बाद एक दुकाने खोली जा रही थी। टोल के आसपास अव्यवस्थाओं का माहौल पैदा हो गया था। इसके अतिरिक्त वारदातें भी बढ़ रही थी। इसे देखते हुए एनएचएआइ ने जिला उपायुक्त को पत्र व्यवहार कर ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस बल मुहैया कराने का आग्रह किया था। इसके बाद शुक्रवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार रामकुमार अरोड़ा व मधुबन थाना प्रभारी तरसेम चंद भारी पुलिस बल के साथ टोल पर पहुंचें। एनएचएआइ ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट व भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अस्थाई तौर पर बनाई गई अवैध दुकानों को जेसीबी की मदद से तोड़ना शुरू कर दिया। हाइवे अथोरिटी द्वारा अवैध दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई के बाद दुकानदारों ने अपना सामान समेटना शुरू कर दिया।

टोल पर हुआ था महिला के साथ दुष्कर्म

दुकानों के खिलाफ हुई इस तोड़फोड़ कार्रवाई का मुख्य कारण कुछ माह पहले हुई दुष्कर्म की घटना को माना जा रहा है। बता दें कि रात के अंधेरे में यहां पर चाय की दुकान लगाने वाले एक व्यक्ति ने अपने साथी के साथ मिलकर महिला को चाकू की नोक पर अगवा किया और कुटेल ओवरब्रिज के नजदीक उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके अतिरिक्त पहले भी इन अवैध दुकानों के कारण कई वारदातें हुई है। जिस पर टोल प्रबंधन हरकत में आया और अवैध तरीके से बनी इन दुकानों को जेसीबी की मदद से गिरा दिया गया। ---वर्जन---

टोल की परिधि में अवैध तरीके से लोगों ने दुकानें खोल रखी थी। मौखिक तौर पर दुकानदारों को जगह खाली करने के लिए कहा गया था। कुछ दुकानदारों ने पहले ही अपनी दुकानों से सामान हटा लिया था। सामान नहीं उठाया था, उनका सामान जब्त कर लिया है।

मनीष कुमार, टोल मैनेजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.