Move to Jagran APP

कड़े निर्देशों के बावजूद भी बरती जा रही लापरवाही, तीन दिन में ही 1300 से अधिक लोगों के किए जा चुके चालान

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा गाइडलाइन की पालना को लेकर कड़े निर्देश दिए है। जिसमें मास्क पहनना भी जरूरी है। गाइडलाइन की पालना कराने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन भी सख्ती बरत रहा है लेकिन अभी भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इसके चलते कोरोना के मामले और भी बढ़ने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 09:40 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 09:40 PM (IST)
कड़े निर्देशों के बावजूद भी बरती जा रही लापरवाही, तीन दिन में ही 1300 से अधिक लोगों के किए जा चुके चालान
कड़े निर्देशों के बावजूद भी बरती जा रही लापरवाही, तीन दिन में ही 1300 से अधिक लोगों के किए जा चुके चालान

जागरण संवाददाता, करनाल : कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा गाइडलाइन की पालना को लेकर कड़े निर्देश दिए है। जिसमें मास्क पहनना भी जरूरी है। गाइडलाइन की पालना कराने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन भी सख्ती बरत रहा है, लेकिन अभी भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इसके चलते कोरोना के मामले और भी बढ़ने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले चार दिन के दौरान ही 1300 से अधिक लोग बिना मास्क पहने पाए गए हैं, जिनके पुलिस ने चालान भी किए हैं। ये हालात तब है जब जिला में इसी माह मे ही अब तक ओमिक्रोन के पांच मामलों के अलावा कोरोना के 608 एक्टिव मामले हैं जबकि शनिवार को एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही के चलते ही पुलिस ने अब और भी सख्ती बढ़ा दी है। बारिश के बावजूद भी पुलिस की टीमें बाजारों से लेकर सेक्टर के एरिया में भी बिना मास्क लोगों के चालान करने में जुटी रही। बाजारों में पुलिस की टीमें सुबह से ही देर रात तक गश्त करती रही तो वहीं पुलिस अधीक्षक भी लगातार निगरानी कर रहे हैं। देर रात तक वे शहर के हालात का जायजा ले रहे हैं तो वहीं पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को भी गाइडलाइन की पालना न करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे चुके हैं।

loksabha election banner

----------

पुलिस को बंद करानी पड़ी दुकानें

हालांकि जिला प्रशासन ने शाम छह बजे से दुकानें बंद किए जाने के आदेश दिए हुए हैं। छह जनवरी से जारी इन आदेशों के बावजूद अभी भी अनेकों दुकानदार तय समय के बाद भी दुकानें खोल रहे हैं। मुख्य बाजार, कर्ण गेट बाजार, कुंजपुरा रोड, रामनगर सहित अन्य बाजारों में शनिवार को भी देर तक अनेकों दुकानें खुली रही। लेकिन जब पुलिस की टीमें पहुंची तो इन दुकानदारों में हड़कंप मच गया और सामान समेटने लगे।

-------

लोगों को खुद गंभीर होना चाहिए : एसपी

एसपी गंगाराम पूनिया का कहना है कि पुलिस सख्ती बरत रही है, लेकिन कोरोना महामारी से बचने के लिए हर किसी को गंभीरता दिखानी चाहिए। मास्क पहनने से लेकर उचित दूरी भी रखनी आवश्यक है। आम जन को पुलिस का सहयोग करना चाहिए। लोगों को आदेशों की पालना करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है, लेकिन अवहेलना करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.