Move to Jagran APP

नशे के खिलाफ मिशन 2020 चलाकर युवाओं को जागरूक करेगा नवचेतना मंच- एसपी चौहान

जागरण संवाददाता, करनाल नवचेतना मंच के संयोजक एसपी चौहान ने कहा है कि यदि समय रहते हम युवाओं को नश

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 09:42 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 09:42 AM (IST)
नशे के खिलाफ मिशन 2020 चलाकर युवाओं को जागरूक करेगा नवचेतना मंच- एसपी चौहान
नशे के खिलाफ मिशन 2020 चलाकर युवाओं को जागरूक करेगा नवचेतना मंच- एसपी चौहान

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

नवचेतना मंच के संयोजक एसपी चौहान ने कहा है कि यदि समय रहते हम युवाओं को नशे के गर्त से बचा नहीं पाए तो इसके आने वाले समय में ना केवल भयंकर परिणाम भुगतने पड़ेंगे बल्कि इससे देश के विकास की गति बहुत धीमी हो जाएगी। इसलिए नवचेतना मंच ने ठाना है कि वर्ष 2020 को नशे के खिलाफ मिशन 2020 के रूप में मनाया जाएगा और इस मिशन के सहयोग के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी बात हुई है। मिशन 2020 में कवि, साहित्यकार, शिक्षाविद, संगीतकारों के अलावा हर फील्ड के विषय विशेषज्ञों के साथ-साथ सेलिब्रेटीज को भी जोड़ा जाएगा।

शुक्रवार को गोल्डन मूमेंट बैंक्वट हॉल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए समाजसेवी एसपी चौहान ने कहा कि स्कूली जीवन में उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर नशे के खिलाफ मुहिम चलाकर जिस तरह से 4500 लोगों की शराब छ़ुडवा दी थी, ठीक उसी तरह विभिन्न वर्गों के प्रबुद्ध लोगों के साथ मिलकर इस मुहिम को सभी वर्गों के सहयोग से सफल बनाया जाएगा। नवचेतना मंच के पदाधिकारी वरिष्ठ एडवोकेट नरेश बराना ने कहा कि मिशन 2020 अभियान में वो युवा जरूर आगे आएं जो देश व प्रदेश को नशे से मुक्त करना चाहते हैं। एंथम स्कूल के प्रिसिपल मनोज गौतम ने कहा कि मिशन 2020 को रूट स्तर यानी ग्रामीण स्तर पर जोड़ा जाएगा, इसके तहत पंचों, सरपंचों, ब्लॉक समिति सदस्यों व जागरूक लोगों का सहयोग लिया जाएगा। दयाल सिंह कॉलेज के पूर्व प्रिसिपल व वरिष्ठ शिक्षाविद डा. रामजीलाल ने कहा कि कोई भी मुहिम सरकार के सहयोग के बिना पूरी नहीं होती, जो आंकड़ें पुलिस नशे के दिखाती है उससे अधिक तो छुपाए जाते हैं, इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज नशे के क्या हालात हैं। वरिष्ठ संगीतकार डा. कृष्ण अरोड़ा ने कहा कि मिशन 2020 में सेलिब्रेटीज का भी सहयोग लिया जाएगा और इस संदर्भ में उनसे बातचीत चल रही है। समाजसेवी दलपत सिंह कादियान ने कहा कि नशे के खिलाफ मुहिम शुरू हुई है और इसमे आप सभी सहयोग दें जब आप सहयोग देंगे तो यह जरूर सफल होगी। इस मौके पर डीएवी कॉलेज के प्रिसिपल डा. आरएल सैनी व एसपी चौहान के जीवन पर लिखी बॉयोग्राफी संघर्ष को सलाम के लेखक संदीप साहिल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.