Move to Jagran APP

नपा उपाध्यक्ष पद के लिए पर्ची डालकर नाम हुआ तय, पार्षदों का एक गुट नाराज

संवाद सहयोगी घरौंडा नगरपालिका उपाध्यक्ष की कुर्सी के लिए पार्षदों में उठापटक जारी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 06:20 AM (IST)
नपा उपाध्यक्ष पद के लिए पर्ची डालकर नाम हुआ तय, पार्षदों का एक गुट नाराज
नपा उपाध्यक्ष पद के लिए पर्ची डालकर नाम हुआ तय, पार्षदों का एक गुट नाराज

संवाद सहयोगी, घरौंडा: नगरपालिका उपाध्यक्ष की कुर्सी के लिए पार्षदों में उठापटक जारी है। दो गुटों में बंटे सत्रह पार्षद वाइस चेयरमैन के पद पर अपना-अपना दावा जता चुके हैं। पार्षदों के बीच सर्वसम्मति बनाने के लिए हुई बैठक में जो नतीजा निकला उस पर भी प्रशन चिन्ह लग गया है। दरअसल उपाध्यक्ष के दो दावेदारों के बीच पर्ची निकाल कर फैसला किया गया थे लेकिन एक पक्ष ने पर्ची प्रणाली संदेह प्रकट कर दिया है। ऐसे में पार्षदों के बीच बनी सर्वसम्मति 12 फरवरी को होने वाले चुनाव तक टिकी रहेगी या नहीं इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

loksabha election banner

सर्वसम्मति बनाने के लिए सोमवार को विधायक हरविन्द्र कल्याण के ़फार्म पर हुईं पार्षदों की मीटिग में सोलह पार्षद शामिल हुए जबकि महिला पार्षद शीला देवी मीटिग में नहीं पहुंची। चुनाव से पूर्व पार्षदों में सर्वसम्मति बनाने के लिए हुई इस मीटिग में दोनों पक्षों की तरफ से पार्षद रामसिंह, जयनारायण, ओंकार शर्मा, पंकज गुलाटी ने उपाध्यक्ष पद के लिए अपनी दावेदारी रख दी। पंकज गुलाटी ने जयनारायण के समर्थन में और ओंकार शर्मा ने रामसिंह के पक्ष में अपना नाम वापिस ले लिए। दो दावेदारों के बीच सहमती से एक नाम फाइनल करने के लिए पर्ची डाली गई जिसमें वार्ड एक के पार्षद जयनारायण के नाम की पर्ची निकल गई। देर रात सोशल मिडिया पर भेजी गई एक ग्रुप फोटो को माध्यम से दावा किया गया कि पार्षदों में सर्वसम्मति बन गई है। मंगलवार को पार्षदों ने अलग-अलग ब्यान देकर जता दिया कि अभी भी पार्षद के बीच एक राय नहीं है।

सात माह से खाली है उपाध्यक्ष की कुर्सी

बीते वर्ष के जुलाई माह में कंवलजीत प्रिस ने वाइस चेयरमेन पद से इस्तीफा दे दिया था। खाली हुई उपाध्यक्ष की कुर्सी हासिल करने के लिए सत्रह पार्षद एक बार फिर दो गुटों में बंट गए। एक पक्ष के सात पार्षदों ने वार्ड एक के पार्षद जयनारायण को जबकि दूसरे पक्ष के दस पार्षदों ने पार्षद रामसिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था। उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रशासन ने 12 फरवरी की तिथि निर्धारित की है। अभी नगरपालिका सदन के कार्यकाल के मात्र चार महीने का समय बचा है ऐसे में पार्षदों के बीच एक बार फिर उपाध्यक्ष के लिए प्रयास शुरू हो गए। यह बोले वार्ड दस के पार्षद राम सिंह

पूर्व में पार्षदों के बीच हुए एक सामाजिक समझौते के अनुसार वार्ड दस के पार्षद राम सिंह लगातार उपाध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी जता रहे हैं। पर्ची के जरिये हुए फैसले को राम सिंह मानने को तैयार नहीं है। राम सिंह ने कहा कि पर्ची के जरिये निर्णय होना था लेकिन पर्ची सिस्टम गडबडी हुई है। इस संबंध में विधायक से बात की जाएगी। मीटिग में चार नाम आये : जयनारायण

वाइस चेयरमैन के चुनाव को लेकर पार्षदों के बीच हुई मीटिग में चार नाम आये थे जिनमें से दो पार्षदों ने नाम वापस ले लिए। रामसिंह और मेरे नाम की पर्ची डाली गई थी जिसमे मेरा नाम फाइनल हुआ है। मीटिग में शामिल सभी पार्षदों ने इस फैसले पर सहमति जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.