Move to Jagran APP

पति-पत्नी का झगड़ा शांत कराने घर से निकले साढू की हत्या

- गांव सदरपुर में देर रात की घटना पुलिस ने पांच महिलाओं व आरोपित साढू सहित नौ आरोपितों के खिलाफ दर्ज किया मामला

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 12:38 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 06:11 AM (IST)
पति-पत्नी का झगड़ा शांत कराने घर से निकले साढू की हत्या
पति-पत्नी का झगड़ा शांत कराने घर से निकले साढू की हत्या

संवाद सहयोगी, घरौंडा : गांव सदरपुर में एक व्यक्ति ने कुछ लोगों के साथ मिलकर अपने ही साढू की हत्या कर दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया तो वहीं मृतक के बेटे की शिकायत पर पांच महिलाओं सहित नौ आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

prime article banner

गांव वासी रविद्र ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व बाड़े में पशु बांधने को लेकर सुरजीत उर्फ संजय के साथ उनका झगड़ा हो गया था। इसके बाद गांव में ही पंचायती तौर पर समझौता हो गया था, लेकिन सुरजीत सिंह ने उनको धमकी भी दी थी। रविद्र ने बताया कि सोमवार की रात सात बजे वह अपने स्वजनों के साथ घर पर था। तभी उनके घर के सामने रहने वाले अजीत व उसकी पत्नी गीता का आपस में झगड़ा हो गया। उन्हें समझाने के लिए जैसे ही रविद्र के मां, बाप व भाई घर से बाहर गली में आए तो सुरजीत व उनके स्वजनों ने लाठी डंडों व तेजधार हथियारों से उसके मां बाप व भाई पर हमला बोल दिया।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि एक हमलावर ने उसके पिता सुभाष के सिर में गंडासी मारी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पड़ोसियों ने बीच बचाव किया तो हमलावर मौके से फरार हो गए। गंभीर अवस्था में घायल सुभाष को घरौंडा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना के बाद देर रात घरौंडा पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। साढू ने ही कराया था सुभाष का रिश्ता

मृतक के रिश्तेदार गांव मोदीपुर वासी ओमप्रकाश ने बताया कि सुरजीत उर्फ संजय ने ही अपने पड़ोसी सुभाष का रिश्ता गांव चुंडीपुर वासी अपनी साली के साथ कराया था। सुभाष के चार बच्चे हैं और ये दोनों परिवार आमने-सामने ही रहते हैं। दोनों परिवारों के लोग मेहनत-मजदूरी करते हैं। लेकिन मामूली बात के चलते यह मामला हत्या तक पहुंच गया, जिसे लेकर वे भी हैरान हैं। थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि बाड़े में पशु बांधने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया था। जिसमें एक पक्ष के करीब 47 वर्षीय सुभाष के सिर में गंडासी लडऩे से उसकी मौत हो गई। मृतक व आरोपित आपस में रिश्तेदार है और आसपास ही रहते हैं। फिलहाल रविद्र की शिकायत के आधार पर धर्मबीर, सुरजीत उर्फ संजू, नीलम, मोनू, बबीता, मीनू, राकेश, मीना, कर्णा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.