Move to Jagran APP

अमेरिका से दी गई थी जीबीएसयू प्रधान वीरेंद्र अहर की हत्या की सुपारी

गुरु ब्रह्मानंद स्टूडेंट यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र अहर की हत्या की साजिश रची गई थी जिसके लिए अमेरिका में रह रहे मुन्नारेहड़ी वासी मुनीष ने पांच लाख रुपये की सुपारी दी थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 07:08 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 07:08 AM (IST)
अमेरिका से दी गई थी जीबीएसयू प्रधान वीरेंद्र अहर की हत्या की सुपारी
अमेरिका से दी गई थी जीबीएसयू प्रधान वीरेंद्र अहर की हत्या की सुपारी

जागरण संवाददाता, करनाल : गुरु ब्रह्मानंद स्टूडेंट यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र अहर की हत्या की साजिश रची गई थी, जिसके लिए अमेरिका में रह रहे मुन्नारेहड़ी वासी मुनीष ने पांच लाख रुपये की सुपारी दी थी। इसमें से 50 हजार की राशि खाते में ट्रांसफर होते ही कुंजपुरा रोड पर दो अक्टूबर को देर सायं दो युवकों ने उसे गोली मार दी। इसके लिए वे उसकी सुबह से ही रेकी कर रहे थे। दोनों आरोपितों गांव टयोंठा (कैथल) निवासी नवीन कुमार व अमित को सीआइए वन की टीम ने काबू कर लिया है। उन्होंने पुलिस रिमांड के दौरान यह खुलासा किया। वहीं सीआइए जांच में पुलिस को पता चला है कि मुनीष व वीरेंद्र अहर में पिछले दिनों रोड़ महासभा के प्रधान पद को लेकर हुई कहासुनी के बाद रंजिश बढ़ गई थी। मुनीष उसे फेसबुक पर ही कुछ दिनों से धमकी दे रहा था।

loksabha election banner

बता दें कि मूल रूप से पानीपत के गांव अहर वासी वीरेंद्र सिंह सेक्टर-13 में रह रहा है। दो अक्टूबर को वह जब जिम से बुलेट पर सवार होकर देर सायं कुंजपुरा रोड से अपने घर जा रहा था तो पोस्ट ऑफिस के समीप बाइक सवार दो युवक उसकी पीठ में गोली मारकर फरार हो गए थे। इसमें वीरेंद्र अहर गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसका आज भी उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि उसकी पीठ से आज तक भी गोली नहीं निकाली जा सकी है। मामले की जांच करते हुए सीआइए वन टीम ने 15 जनवरी को निसिग से दोनों आरोपितों को काबू कर लिया और उन्हें पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। फेसबुक से खुला हत्या के प्रयास का राज

सीआइए वन इंस्पेक्टर दीपेंद्र राणा ने बताया कि एक आरोपित ने बाइक चलाते समय हेलमेट डाला हुआ। पीछे बैठे दूसरे आरोपित ने मुंह ढका हुआ था और उसी ने ही वीरेंद्र पर फायरिग की। आसपास के सीसीटीवी खंगालने के साथ-साथ वीरेंद्र अहर की फेसबुक आइडी की जांच की तो साइबर सेल की टीम को अहम सुराग लगे। इसके बाद जांच आगे बढ़ी तो नवीन व अमित का नाम सामने आया, जिन्हें 15 नवंबर को निसिग से काबू कर लिया तो उन्हें पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

रिमांड के दौरान आरोपितों ने बताया कि किया कि मुनीष ने रंजिश के चलते ही वीरेंद्र की हत्या की साजिश रची और उन्हें पांच लाख की सुपारी दी। इसमें से 50 हजार रुपये अमित के बैंक खाते में आ गए थे जबकि बाकी राशि आनी थी। हमले के बाद दोनों पंजाब भागे

मुनीष मुन्नारेहड़ी के संपर्क में नवीन पहले से ही था और उसे ही सुपारी का ऑफर दिया गया। नवीन ने इस योजना में अपने दोस्त अमित को भी शामिल किया। वह भी दोस्ती निभाने के लिए तैयार हो गया। दोनों वारदात को अंजाम देकर पंजाब के पांतड़ा शहर में भाग गए, जहां से वे देहरादून गए। सीआईए इंस्पेक्टर के अनुसार नवीन पर कुरुक्षेत्र में लूट का पहले से ही एक मामला दर्ज है। अमित पहली बार किसी वारदात में शामिल हुआ। देशी पिस्तौल का इंतजाम भी नवीन ने ही किया था, जो उनसे बरामद कर ली गई है। मुनीष के लिए जारी होगा रेड कॉर्नर नोटिस

पुलिस ने वीरेंद्र अहर पर गोली चलाने के दोनों आरोपितों को बुधवार को रिमांड खत्म होने पर अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं पुलिस ने अब अमेरिका गए आरोपित मुनीष मुन्नारेहड़ी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सीआइए इंस्पेक्टर दीपेंद्र राणा ने बताया कि वह जब भी भारत आएगा, उसे एयरपोर्ट से ही काबू कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया है कि अमेरिका में भी वह अवैध तौर पर जनवरी माह में ही गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.