Move to Jagran APP

पानी निकासी की चुनौती से निपटने की तैयारी, जनरेटर लगाए

संवाद सहयोगी घरौंडा क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी बड़ी समस्या है। बारिश का मौसम आते ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:15 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:15 PM (IST)
पानी निकासी की चुनौती से निपटने की तैयारी, जनरेटर लगाए
पानी निकासी की चुनौती से निपटने की तैयारी, जनरेटर लगाए

संवाद सहयोगी, घरौंडा : क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी बड़ी समस्या है। बारिश का मौसम आते ही लोगों के दिलों की धड़कन बढ़ने लगती है। हर बारिश में जहां अधिकांश स्थानों पर दो-तीन फुट पानी जमा होने से आवागमन बंद हो जाता है वहीं बारिश का पानी लोगों के घरों व दुकानों में घुसकर नुकसान करता है। शहर में वीरवार की बारिश ने प्रशासन की पोल खोल दी थी। इसे देखते हुए नगरपालिका व जनस्वास्थ्य विभाग ने जनरेटर लगाने के साथ ही आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी हैं।

loksabha election banner

मानसून ने दस्तक दे दी है लेकिन अभी तक शहर में पानी की निकासी के लिए ठोस प्रबंध नहीं हो पाया है। यह नगरपालिका के नवनियुक्त चेयरमैन हैप्पी लक गुप्ता, नगरपालिका प्रशासन व जनस्वास्थ्य विभाग के सामने बड़ी समस्या है। नगरपालिका चेयरमैन के पिता सोहनलाल ने शहर में सभी स्थानों पर निरीक्षण करके अधिकारियों से नालों व सीवर की सफाई करने की बात कही है ताकि बारिश के समय किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। शहर में विशेषकर रेलवे अंडरपास, तकिया बाजार व मेन बाजार में बारिश के पानी की कोई ठोस व्यवस्था नहीं हो पाई है। विधायक हरविद्र कल्याण ने लगभग दो माह पूर्व तकिया बाजार व रेलवे अंडरपास के नीचे पानी की निकासी के लिए निरीक्षण किया था। पानी निकासी की व्यवस्था के निर्देश भी दिए थे। विभाग ने निकासी का प्रयास किया लेकिन अभी तक पूरी व्यवस्था नहीं हो पाई है।

इस बीच नगरपालिका व जनस्वास्थ्य विभाग ने पानी निकासी के लिए जनरेटरों की व्यवस्था की है। वहीं विधायक ने रेलवे अंडरपास पर शेड लगवाने के लिए एक करोड़ 92 लाख रुपये की मंजूरी दी है। इसका चुनाव आचार संहिता लगने के कारण टेंडर नहीं लग पाया है। नगरपालिका चेयरमैन के पिता सोहनलाल गुप्ता ने शुक्रवार को पूरे शहर का निरीक्षण किया और पानी निकासी व्यवस्था के लिए अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि जब तक सीवर व नालों की सफाई पूरी तरह नहीं होती, तब तक निकासी नहीं हो पाएगी। रेलवे अंडरपास पर दो जनरेटर लगाए गए हैं। तकिया बाजार में फिलहाल एक जनरेटर की व्यवस्था की जा रही है। सभी नालों व सीवरों की सफाई कराई जाएगी ताकि निकासी हो सके। ----बाक्स----

शेड के लिए एक करोड़ 92 लाख की मंजूरी

सोहनलाल गुप्ता ने बताया कि विधायक हरविद्र कल्याण के प्रयासों से रेलवे अंडरपास पर शेड लगाने के लिए एक करोड़ 92 लाख रुपये की मंजूरी हो चुकी है। नगरपालिका चुनाव को लेकर चुनाव आचार संहिता लगी थी। अब शीघ्र शेड लगवाने के लिए टेंडर लगेगा जिससे जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.