Move to Jagran APP

गुम हुए 6 वर्षीय बच्चे को परिजनों को सौंपा

जागरण संवाददाता करनाल जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष उमेश चानना ने 9 माह पूर्व रामनगर करनाल से गुम हुए 6 वर्षीय अंशु को उसके अभिभावकों को सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 04:53 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:15 AM (IST)
गुम हुए 6 वर्षीय बच्चे को परिजनों को सौंपा
गुम हुए 6 वर्षीय बच्चे को परिजनों को सौंपा

जागरण संवाददाता, करनाल : जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष उमेश चानना ने 9 माह पूर्व रामनगर करनाल से गुम हुए 6 वर्षीय अंशु को उसके अभिभावकों को सौंपा। उन्होंने कहा कि यह देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य बनता है कि वे बच्चों के प्रति घटने वाले अपराधों के प्रति सजग रहें और बचपन को सुरक्षित करने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। उन्होंने बताया कि अंशु सितंबर 2019 से सोनीपत के बालकुंज खानपुर में रह रहा था। क्राइम ब्रांच करनाल के प्रयासों से अंशु के सोनीपत में होने का पता लगाया गया। उसे करनाल वापिस लाने की प्रक्रिया शुरू की गई। उन्होंने बताया कि क्योंकि अंशु सहायता आवश्यकता वाले विशेष बच्चों की श्रेणी में आता है और वह बोलने में असमर्थ है। इस कारण भी अंशु की काउंसिलिग करने में समय लगा लेकिन जिला बाल कल्याण समिति एएचटीयू तथा जिला बाल संरक्षण अधिकारी का यही प्रयास है कि गुमशुदा बच्चों को उनके परिवार से मिलाने में सफलता हासिल हो। उन्होंने बताया कि जिला बाल कल्याण समिति पिछले लगभग दो वर्षों में 50 से अधिक बच्चों को उनके परिवार से मिलवा चुकी है। इस मौके पर जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष उमेश चानना ने कहा कि कोई भी बच्चा परिवार से न बिछड़े इसके लिए मिलकर प्रयास करने होंगे। इस अवसर पर सदस्य सीमा राणा, मीना कांबोज, शोभना चौधरी, चंद्रप्रकाश, एडीईओ किरण, क्राइम ब्रांच से राजेश उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.