Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमितों के घर जाकर पहुंचा रहे भोजन

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है तो इसी बीच में समाजसेवा का उदाहरण प्रस्तुत करने वाले भी सामने आ रहे हैं। ऐसे कई परिवार हैं जिनके सभी सदस्यों को एक साथ कोरोना हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 06:34 AM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 06:34 AM (IST)
कोरोना संक्रमितों के घर जाकर पहुंचा रहे भोजन
कोरोना संक्रमितों के घर जाकर पहुंचा रहे भोजन

जागरण संवाददाता, करनाल : कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है तो इसी बीच में समाजसेवा का उदाहरण प्रस्तुत करने वाले भी सामने आ रहे हैं। ऐसे कई परिवार हैं, जिनके सभी सदस्यों को एक साथ कोरोना हो गया। ऐसे में इन सदस्यों के सामने सबसे बड़ी समस्या भोजन पकाने की सामने आने लगी। इसी समस्या को देखते हुए जेबीडी समाज कल्याण समिति ने इन संक्रमितों के घर तक भोजन पहुंचाने का बीड़ा उठाया। समिति की ओर से प्रतिदिन 125 लोगों तक भोजन पहुंचाया जाता है। इनमें वे बुजुर्ग भी शामिल हैं, जो घर में अकेले रहते हैं और भोजन नहीं बना सकते। यह निशुल्क सेवा समिति के अध्यक्ष भारत भूषण कपूर के नेतृत्व में चलाई जा रही है।

loksabha election banner

कपूर ने पहले यह सेवा उन बुजुर्गों के लिए शुरू की थी, जो किसी ना किसी कारण अकेले रहते हैं। उन्होंने इन बुजुर्गों तक भोजन पहुंचना शुरू किया। अब कोरोना संक्रमण की गति बढ़ने के बाद ऐसे लोगों के भी फोन आए, जिनके परिवार में सभी संक्रमित हो गए। ऐसे में उन्होंने भोजन पहुंचाने का आग्रह किया तो यह सेवा शुरू कर दी गई। कपूर का कहना है कि इस समय समाजसेवा की जरूरत है। वह समाज के प्रति समर्पित हैं। इसलिए यह कार्य शुरू किया गया है।

वैक्सीन लगवाने के लिए सीएससी में कराएं रजिस्ट्रेशन

संवाद सहयोगी, तरावड़ी : कोविड-19 कोरोना संक्रमण जैसी महामारी से बचाव को लेकर वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है। वैक्सीन लगवाने से पहले सीएससी में भी रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। वैक्सीन लगवाएं और कोरोना को हराएं के संदेश के साथ प्रदेश सरकार की ओर से सीएससी में भी रजिस्टे्शन की सुविधा उपलब्ध करवाई है। चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 18 वर्ष की उम्र से अधिक कोई भी व्यक्ति अपनी कोरोना कोविड-19 वैक्सीन तिथि बुक करवाने के लिए आधार कार्ड लेकर जाए। रजिस्ट्रेशन करवाते समय कैंसर, शुगर व टीबी जैसी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति अपनी बीमारी की जानकारी जरूर दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.