Move to Jagran APP

नगरपालिका कार्यालय में स्ट्रीट वेंडरों के लिए लगाया गया लोन कैंप

स्ट्रीट वेंडरों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत घरौंडा नगर पालिका कार्यालय में शनिवार को एक बार फिर लोन कैंप लगाया गया। कैंप में पहुंचे बैंक अधिकारियों द्वारा किए गए लोन कार्यों की समीक्षा भी की गई। कैंप की अध्यक्षता कर रहे संदीप लोहट ने बताया कि घरौंडा नगर पालिका में पीएम स्वनिधि योजना के तहत सात बैंक मैनेजरों व 18 रेहड़ी संचालको ने भाग लिया। रेहड़ी संचालको ने अपने अपने बैंकों से लोन ना मिल पाने में आ रही समस्या को रखा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 08:04 PM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 08:04 PM (IST)
नगरपालिका कार्यालय में स्ट्रीट वेंडरों के लिए लगाया गया लोन कैंप

संवाद सहयोगी, घरौंडा : स्ट्रीट वेंडरों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत घरौंडा नगर पालिका कार्यालय में शनिवार को एक बार फिर लोन कैंप लगाया गया। कैंप में पहुंचे बैंक अधिकारियों द्वारा किए गए लोन कार्यों की समीक्षा भी की गई। कैंप की अध्यक्षता कर रहे संदीप लोहट ने बताया कि घरौंडा नगर पालिका में पीएम स्वनिधि योजना के तहत सात बैंक मैनेजरों व 18 रेहड़ी संचालको ने भाग लिया। रेहड़ी संचालको ने अपने अपने बैंकों से लोन ना मिल पाने में आ रही समस्या को रखा। जिनको कई बैंक मैनेजर ने मौके पर ही दूर किया। संबंधित बैंकों को लोन प्रक्रिया अमल में लाने के निर्देश दिए। वहीं कैंप में में ना पहुंचने व लोन देने में देरी करने वाले बैंक अधिकारियों के खिलाफ नगरपालिका उच्चधिकारियों के संज्ञान में मामला लाएंगे। कैंप में सबसे ज्यादा समस्या सेंट्रल बैंक की आई और इस बैंक का मैनेजर कैंप में भी नहीं पहुंचा। संदीप ने बताया कि नगर पालिका घरौंडा में 342 एप्लीकेशन बैंक में जमा हुई, जिनमें से 214 को लोन मिल गया है। 40 स्ट्रीट वेंडरों के लोन तो पास हो गए हैं लेकिन उनके खाते में पैसे आने शेष हैं।

loksabha election banner

सेंट्रल बैंक वाले फार्म लेने से भी कर रहे है इंकार

सेंट्रल बैंक के खाता होल्डर ऋषिपाल, संदीप, सुरेश ने बताया कि उन्होंने सेंट्रल बैंक में लोन अप्लाई किया है लेकिन बैंक वाले फार्म लेने से भी इंकार कर रहें हैं, वे कहते हैं कि तुमको लोन नहीं मिल सकता। पूछने पर कारण भी नहीं बताते। वे बैंक के चक्कर काट काटकर थक गए हैं। बैंकों का चक्कर काटने से रेहड़ी के काम में बाधा आ रही हैं।

मैं किराये पर रहती हूं, बार बार पता कैसे बदलूं

वेंडर सुनीता रानी बताती है कि उसने एचडीएफसी बैंक में लोन अप्लाई किया था उसको लोन नहीं मिला। बैंक मैनजर ने बताया कि इसका पता अलग-अलग है। सुनीता का कहना है कि वो किराए पर रहती हैं मकान बदलने से अब व आधार कार्ड व पास बुक में पता कैसे बदलवाएं। राजू सचदेवा ने बताया कि उसे पीएम स्वनिधि योजना के तहत स्टेट बैंक से लोन तो मिल गया। लेकिन 27 जुलाई को उसके खाते में पैसे आए और 2 अगस्त को किस्त काट ली गई। इसको सरकार ने रेहड़ी वालों को वापस करने का समय बढ़ाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.