Move to Jagran APP

एचएसवीपी ने सेक्टर-33 में बिना मूलभूत सुविधा बांट दी पोजेशन

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने सेक्टर-33 में लोगों को बिना मूलभूत सुविधाएं दिए पोजेशन बांट दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 07:50 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 07:50 AM (IST)
एचएसवीपी ने सेक्टर-33 में बिना मूलभूत सुविधा बांट दी पोजेशन
एचएसवीपी ने सेक्टर-33 में बिना मूलभूत सुविधा बांट दी पोजेशन

जागरण संवाददाता, करनाल : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने सेक्टर-33 में लोगों को बिना मूलभूत सुविधाएं दिए पोजेशन बांट दी। यहां पर कुल 1656 प्लाटों में से 781 प्लॉट ऐसे हैं जिनका अक्टूबर 2017 में ड्रा हुआ था। ड्रा होने के बाद जनवरी 2018 में प्लॉट नंबर आवंटित कर दिए। इसके बाद बीते तीन माह से सेक्टर-33 में एचएसवीपी ने पोजेशन आवंटित करना शुरू कर दिया। लोगों को पोजेशन तो मिल गई, लेकिन इससे पहले जो नियम व शर्तें हैं उस पर प्राधिकरण खरा नहीं उतर पाया। नियमानुसार प्लॉट धारकों को पोजेशन देने से पहले क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं देनी जरूरी होती है।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी अमोलक राम, जगपाल, प्रवेश, सचिन, मुकेश कुमार, मोहिताब, गुरमीत कौर, रमेश चंद्र, सोमबीर व रजनीश ने कहा कि यहां पर जब सुविधाएं ही नहीं दी गई तो इस पोजेशन का क्या फायदा। चाहकर भी वह यहां पर मकान नहीं बना सकते। सेक्टर की खस्ताहालत के कारण लोग इस असमंजस में हैं कि वह मकान बनाए या नहीं। पोजेशन देने के बाद अब उनको ब्याज भी भरना पड़ रहा है, मकान वह यहां की हालात को देखकर बना नहीं सकते, ऐसे यहां की सुविधा में सुधार करना चाहिए।

सेक्टर-33 की क्या है स्थिति

- मुख्य सड़क की हालात बेहद खराब है, लोग रोजाना दोपहिया वाहनों पर चोटिल हो रहे हैं

- कुछ सड़कों पर रोडा डालकर अधर में छोड़ दिया गया

- खाली पड़े प्लॉटों में लंबी-लंबी घास उग आई है, सफाई तक नहीं की गई

- स्ट्रीट लाइट के लिए पोल तो लगा दिए गए, लेकिन लाइट नहीं लगाई गई

- यहां पर पार्क की चाहरदिवारी कर दी गई है, लेकिन उसको विकसित नहीं किया गया

- सीवरेज व्यवस्था चौपट हो चुकी है

- प्लाट के बीच में ही स्टेज बना दिया गया, अब उसे शिकायत के बाद भी नहीं हटाया जा रहा

क्या कहते हैं स्थानीय लोग

स्थानीय निवासी नितिन लखनपाल ने कहा कि एचएसवीपी को पोजेशन देने से पहले सुविधाएं दी जानी चाहिए, तभी लोग मकान बनाने की सोच सकते हैं। इस समय सेक्टर-33 के हालात ठीक नहीं हैं। प्रशासन को इस तरफ ध्यान देने की जरूरत है।

अनिल अरोड़ा ने कहा कि सेक्टर-33 में लोगों को पोजेशन तो मिल गई है, इसके साथ ही ब्याज भी लगना शुरू हो गया है। सेक्टर में चारों तरफ कांग्रेस घास का साम्राज्य है। कम से कम यहां की सफाई तो सुनिश्चित करनी चाहिए। ताकि लोगों को दिक्कत ना हो।

गौरव खुराना ने कहा कि सेक्टर-33 यहां पर सड़कें टूटी हुई हैं। मुख्य सड़क का शिकायत देने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है। पास में ही स्कूल भी है, बावजूद इसके सड़कों की हालात पर गौर नहीं किया जा रहा है।

करनाल प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन के प्रधान शैलेंद्र अरोड़ा ने कहा कि लोगों को पोजेशन तो दे दी गई, लेकिन सुविधाएं नहीं दी गई हैं। स्ट्रीट लाइटें नहीं लगाई, रात के समय यहां पर अंधेरा छा जाता है। इसका समाधान किया जाना चाहिए।

हरीश नारंग ने कहा कि इस समय सेक्टर-33 के हालात ऐसे हो गए हैं कि चारों तरफ घास ही घास है। लोग प्लाट तक नहीं पहुंच पाते हैं। सांप व नेवले घास से अक्सर निकलते हैं, जिससे अनहोनी घटना का अंदेशा बना रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.