Move to Jagran APP

जैमल फत्ते का बुजुर्गो ने उठाया उत्फ

सनातन धर्म शिव मंदिर सभा की ओर से महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में रामलीला मैदान में सांग का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को सांगी संजय मलिक और उनकी टीम ने हरियाणवी किस्सा जैमल फत्ते का मंचन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 07:00 AM (IST)
जैमल फत्ते का बुजुर्गो ने उठाया उत्फ
जैमल फत्ते का बुजुर्गो ने उठाया उत्फ

जागरण संवाददाता, करनाल : सनातन धर्म शिव मंदिर सभा की ओर से महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में रामलीला मैदान में सांग का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को सांगी संजय मलिक और उनकी टीम ने हरियाणवी किस्सा जैमल फत्ते का मंचन किया। कलाकारों ने पात्रों की भूमिका को बखूबी निभाया।

loksabha election banner

जैमल फत्ते के किस्से में राज घरानों की कहानी को दर्शाया गया। जयमल और उसके चाचा मालदेव में झगड़ा होता है और जयमल अपने मामा के यहां चला जाता है और उसकी मामी उस पर आशिक हो जाती है, लेकिन वह वहां से चलकर नया शहर बसा लेता है और अपने चाचा को बुलाकर उससे सारी चीजें लेकर उसको मार देता है। इस अवसर पर सांग के संयोजक पालाराम पहलवान ने कहा कि सांग हमारी पारपंरिक संस्कृति हैं। सांग, धार्मिक रागिनी कार्यक्रम आदि आपसी भाईचारा, मेलजोल, पारिवारिक परिवेश का सूचक होता है। उन्होंने बताया कि 18 फरवरी तक निरंतर अलग-अलग किस्सों पर सांग का मंचन किया जाएगा। 19 फरवरी को राजबाला और उनकी टीम रागिणी की प्रस्तुति देंगे। इस मौके पर प्रधान अविनाश बंसल, मदन मोहन शर्मा, गौरव गर्ग, राधेश्याम गोयल, पालाराम पहलवान, रमेश जिदल, अनिल गोयल, कैलाश गुप्ता, विनोद भाटिया, काशीनाथ यादव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.