Move to Jagran APP

विकास कार्य के लिए सरकार के पास धन की कमी नहीं : ओएसडी

जागरण संवाददाता, करनाल ओएसडी अमरेंद्र ¨सह ने कहा कि पंचायतें सार्वजनिक विकास कार्य करवा

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Nov 2017 03:02 AM (IST)Updated: Sat, 18 Nov 2017 03:02 AM (IST)
विकास कार्य के लिए सरकार के पास धन की कमी नहीं : ओएसडी
विकास कार्य के लिए सरकार के पास धन की कमी नहीं : ओएसडी

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

ओएसडी अमरेंद्र ¨सह ने कहा कि पंचायतें सार्वजनिक विकास कार्य करवाने के लिए आगे आएं। सरकार के पास सार्वजनिक विकास कार्य करवाने के लिए धन की कोई कमी नहीं है। जो भी पंचायतें सार्वजनिक विकास कार्य के लिए प्रस्ताव भेजेंगी, उसे शीघ्र मंजूर करके निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा।

ओएसडी शुक्रवार को अपने जनता दरबार में निजी विकास कार्य करवाने के लिए आए लोगों से अपील कर रहे थे कि आप पंचायत के माध्यम से विकास कार्यो का प्रस्ताव लेकर आए और उस विकास कार्य को शीघ्र ही अमलीजामा पहनाया जाएगा। व्यक्तिगत कार्य के लिए देरी हो सकती है, परंतु सार्वजनिक कार्य के लिए न कोई देरी होगी और न ही कोई पैसे की कमी आड़े आएगी। जनता दरबार में छोटी मार्केट मॉडल टाउन की कृष्णा ने मांग की कि वह विधवा है, उनके घर कोई भी कमाने वाला नहीं है, उनके लड़के सुनील को कोई न कोई रोजगार दिलवाया जाए। ओएसडी ने महिला को आश्वासन दिलाया कि आपके लड़के की योग्यता के अनुसार कोई न कोई रोजगार जरूर दिलाया जाएगा, ताकि घर का गुजारा चल सके। गुरुनानकपुरा की महिला ने ओएसडी से प्रार्थना की कि वह विधवा है उनके परिवार के लोग उन्हें नाजायज तंग करते है और वह मकान बना रही थी, वह उन्हें मकान बनाने से रोकते है। इस पर ओएसडी ने तुरंत संज्ञान लेते हुए सदर थाने के प्रभारी को निर्देश दिए कि महिला का सहयोग किया जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। ओएसडी ने कहा कि सरकार द्वारा कुरूक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव का उदघाटन माननीय राष्ट्रपति रामनाथ को¨वद जी होंगे। इसी तर्ज पर 28 से 30 नवंबर तक प्रदेश के सभी जिलों में ब्लॉक स्तर पर गीता जयंती महोत्सव आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन महोत्सव के माध्यम से आम जनता को अपनी संस्कृति से जोड़ना है।

रेडक्रॉस सोसाइटी का सदस्य बनने पर दी बधाई

ओएसडी अमरेंद्र ¨सह ने समाजसेवी व रक्तदाता विनोदपाल को 165 बार रक्तदान करने तथा करीब 10 हजार युनिट एकत्रित करके जरूरतमंदों को वितरीत करने पर इंडियन रेडक्रास सोसाइटी हरियाणा का सदस्य नियुक्त किया है। इसके लिए ओएसडी ने विनोद कुमार का मिठाई खिलाकर बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.