Move to Jagran APP

ट्रेस हुई विदेशी महिला पोलिनीला जांच में स्वस्थ

स्वास्थ्य विभाग ने विदेशी महिला पोलिनीला को मलिकपुर गांव में ट्रेस कर लिया है। महिला फिलिपींस की रहने वाली है जो भारत घूमने के लिए आई थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण सभी उड़ाने बंद होने के कारण वह वापस नहीं लौट सकी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 07:00 AM (IST)
ट्रेस हुई विदेशी महिला पोलिनीला जांच में स्वस्थ
ट्रेस हुई विदेशी महिला पोलिनीला जांच में स्वस्थ

संवाद सहयोगी, घरौंडा : स्वास्थ्य विभाग ने विदेशी महिला पोलिनीला को मलिकपुर गांव में ट्रेस कर लिया है। महिला फिलिपींस की रहने वाली है, जो भारत घूमने के लिए आई थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण सभी उड़ाने बंद होने के कारण वह वापस नहीं लौट सकी। फिलहाल महिला मलिकपुर गांव में अपने दोस्त के घर पर रह रही है। स्वास्थ्य विभाग की जांच में महिला पूरी तरह से स्वस्थ पाई गई है। रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग घरौंडा ने उच्चाधिकारियों को भेज दी है।

loksabha election banner

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों को 29 लोगों की लिस्ट मिली थी, जो जनवरी, फरवरी व मार्च माह के दौरान थाईलैंड, जर्मनी, यूके, इटली, आस्ट्रेलिया, चीन, मलेशिया, सिगापुर, टर्की, फिलिपींस व यूएसए से लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने 21 मार्च तक 27 लोगों को ट्रेस कर लिया था। लेकिन फिलिपींस से 13 मार्च को आई 35 वर्षीय महिला पोलीनिला ट्रेसआउट नहीं हुई। इस महिला ने जो पता दिया था, वह मलिकपुर गांव का था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे गांव में इस महिला की खोजबीन की। इसके अतिरिक्त मोबाइल फोन नंबर महिला ने लिस्ट में दिया हुआ है, वह भी नौ अंकों का था। सुर्खियों में आया मामला तो ट्रेस हुई

विदेशी महिला के ट्रेसआउट ना होने का मामला अखबारों की सुर्खियों में आया। मलिकपुर गांव के परमजीत सिंह मान ने घरौंडा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधा और पोलिनीला के बारे में जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची और पोलिनीला के स्वास्थ्य की जांच की। जांच में पोलिनीला पूरी तरह से स्वस्थ पाई गई। इस तरह से मलिकपुर पहुंची

पोलिनीला मलिकपुर गांव में परमजीत सिंह मान के घर पर रह रही है। दरअसल, पोलिनीला फिलिपींस से 13 मार्च को भारत में घूमने के लिए आई थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण सभी विदेशी फ्लाइटें बंद हो गई। इस वजह से महिला अपने देश वापस नहीं लौट सकी। परमजीत सिंह मान ने बताया कि उसका बेटा सिमरन जीत सिंह हांगकांग में पायलट है। फिलिपींस की रहने वाली पोलिनीला भी हांगकांग में काम करती थी, जिससे इन दोनों की आपस में अच्छी जान पहचान थी। पोलिनीला ने अपनी समस्या सिमरनजीत सिंह को बताई। सिमरनजीत ने पोलिनीला की समस्या को देखते हुए अपने पिता परमजीत सिंह से बातचीत की।

विदेशी मेहमान की समस्या को देखते हुए परमजीत सिंह ने पोलिनीला को अपने घर पर ठहरने की अनुमति दे दी। पोलिनीला मलिकपुर गांव में पहुंची और फिलहाल गांव में ही रह रही है। नहीं मिला दूसरा व्यक्ति

स्वास्थ्य विभाग ने महिला को तो ट्रेस कर लिया है, लेकिन अभी तक हरप्रीत सिंह को ट्रेस नहीं कर सकी है, जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। स्वास्थ्य विभाग व्यक्ति को ट्रेस करने के लिए पुलिस प्रशासन की मदद लेगा। सीएचसी के एसएमओ डा. मुनेश गोयल ने बताया कि पोलिनीला फिलिपींस देश की रहने वाली है। जब टीम गांव में पहुंची थी तो नाम नया होने की वजह से कोई भी पोलिनीला को नहीं जानता था, जिस वजह से वह ट्रेस नहीं हो पाई। पोलिनीला को ट्रेस कर लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर महिला का सेल्फ रिपोर्टिंग कार्ड व फॉर्मेट-ए भरवाया है और रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है। दूसरे व्यक्ति की भी खोजबीन जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.