Move to Jagran APP

अपराधियों पर रोकथाम के लिए परिणामपरक रणनीति अपनाएं : मनोज यादव

अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि वे अपराधिक गैंगस्टर गतिविधियों पर रोक लगाने अवैध हथियारों की तस्करी को रोकने फरार लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही लंबित मामलों को जल्द से जल्द हल करें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 09:00 AM (IST)
अपराधियों पर रोकथाम के लिए परिणामपरक रणनीति अपनाएं : मनोज यादव
अपराधियों पर रोकथाम के लिए परिणामपरक रणनीति अपनाएं : मनोज यादव

जागरण संवाददाता, करनाल : डीजीपी मनोज यादव ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे समाज में अपराधियों व आपराधिक तत्वों की रोकथाम और उन पर अंकुश लगाने के लिए परिणामपरक रणनीति अपनाएं।

loksabha election banner

वह शुक्रवार को पुलिस कांप्लेक्स मधुबन में प्रदेश में अपराध की स्थिति की समीक्षा करने के लिए जिला पुलिस प्रमुखों और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि वे अपराधिक, गैंगस्टर गतिविधियों पर रोक लगाने, अवैध हथियारों की तस्करी को रोकने, फरार लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही लंबित मामलों को जल्द से जल्द हल करें। जिला पुलिस अधीक्षक व पुलिस आयुक्त अपने-अपने एरिया में सक्रियता से कार्य कर सभी परिस्थितियों में अपराध पर अंकुश लगाएं। इसके अलावा उन्होंने पुलिस अधिकारियों को प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में जीरो टोलरेंस नीति को अपनाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि राज्य, रेंज और जिला स्तर पर एंटी-नारकोटिक्स सेल की स्थापना कर पुलिस द्वारा नशीली दवाओं के उन्मूलन के लिए प्राथमिकताएं तय की जा चुकी हैं। इस सेल द्वारा निश्चित रूप से राज्य में मादक पदार्थ तस्करों पर प्रभावी नियंत्रण की कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने यह भी कहा कि वह एक ऐसे पुलिस बल का नेतृत्व करने में गर्व महसूस करते थे, जिसमें सक्षम अधिकारी और मेहनती जवान हैं।

बैठक में डीजीपी क्राइम पीके अग्रवाल, एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर नवदीप सिंह विर्क और पुलिस विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.