Move to Jagran APP

कोरोना बचाव की सलाह का गंभीरता से करें पालन: योगेंद्र नेहरा

कोरोना के बचाव संबंधी सावधानियों और उपायों के बारे में मीडिया और विभिन्न एजेंसियों द्वारा पहले ही बहुत सी जानकारी दी जा रही है। अब समय है कि इस जानकारी और इसमें दी गई सलाह पर हम सभी गंभीरता से अमल करें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 05:29 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:12 AM (IST)
कोरोना बचाव की सलाह का गंभीरता से करें पालन: योगेंद्र नेहरा
कोरोना बचाव की सलाह का गंभीरता से करें पालन: योगेंद्र नेहरा

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

कोरोना के बचाव संबंधी सावधानियों और उपायों के बारे में मीडिया और विभिन्न एजेंसियों द्वारा पहले ही बहुत सी जानकारी दी जा रही है। अब समय है कि इस जानकारी और इसमें दी गई सलाह पर हम सभी गंभीरता से अमल करें। यह विचार हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन के निदेशक योगेंद्र सिंह नेहरा ने अकादमी की विभिन्न शाखाओं के प्रभारियों की बैठक में व्यक्त किए।

मधुबन अकादमी की रंगशाला में आयोजित इस बैठक में उन्होंने पुलिस मुख्यालय एवं सरकार से कोरोना बचाव के बारे में सुझाए गए उपायों और कार्यो की मधुबन परिसर के संबंध में समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में सभी अधिकारी एवं कर्मचारी मास्क लगाकर एक मीटर से अधिक अंतराल पर बैठे थे।

निदेशक नेहरा ने कहा कि अकादमी में जनता क‌र्फ्यू का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इसके बारे में पुलिस परिसर के सभी निवासियों और प्रशिक्षणार्थियों को सूचित किया गया है। उन्होंने कहा की कोरोना से बचाव के लिए सुझाए गए उपायों को हमें अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना ही होगा। बहुत सी जानकारी सोशल मीडिया में है लेकिन सही जानकारी पर विश्वास कराने के लिए हमें इच वन-टीच टेन के सूत्र पर कार्य करना होगा यानि एक व्यक्ति आगे दस व्यक्तियों इस बात के लिए तैयार करे कि वे किसी भी प्रकार इस वायरस के संक्रमण में भागीदार नहीं बनेंगे और उन सभी उपायों को करेंगे जिनके बारे में सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने बताया है।

अकादमी के पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी व उप पुलिस अधीक्षक राजकुमार ने भी अपने-अपने विचार रखते हुए मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग पर बल दिया। अपने साथ 3 से 4 धुले हुए रुमाल अपने साथ रखें और एक साफ रुमाल का कुछ घंटों के लिए ही प्रयोग हाथ पोंछने में करें। अनावश्यक रूप से सार्वजनिक स्थानों पर वस्तुओं को नहीं छुएं। अपने मित्रों रिश्तेदारों को समझाएं कि हम सभी अपने-अपने घर रहकर ज्यादा स्वस्थ और सुरक्षित रह सकते हैं। ऐसा करके हम सभी अपनी, समाज और मानवता की मदद भी कर सकते हैं। इस अवसर अकादमी के डीएसपी सुंदर सिंह भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.