Move to Jagran APP

गुलमकई फिल्म के निदेशक सहित पांच लोगों पर दो युवकों को विदेश भेजने के नाम पर 12 लाख की धोखाधड़ी का आरोप, केस दर्ज

जागरण संवाददाता करनाल विदेश भेजने की आड़ में ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 06:33 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 06:33 AM (IST)
गुलमकई फिल्म के निदेशक सहित पांच लोगों पर दो युवकों को विदेश भेजने के नाम पर 12 लाख की धोखाधड़ी का आरोप, केस दर्ज
गुलमकई फिल्म के निदेशक सहित पांच लोगों पर दो युवकों को विदेश भेजने के नाम पर 12 लाख की धोखाधड़ी का आरोप, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, करनाल : विदेश भेजने की आड़ में ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक नया मामला गुलमकई फिल्म के निदेशक से जुड़ा हुआ सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति से कनाडा भेजने के नाम पर 12 लाख रुपये ठगने के आरोप लगाए गए हैं। वहीं पीड़ित ने एक अन्य युवक से भी इतनी ही ठगी बताई गई है, लेकिन पुलिस को इस संबंध में शिकायत नहीं मिली है। शिकायत के बाद पुलिस ने फिल्म निदेशक सहित पांच आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। गांव बैड़साल वासी नवजोत ने पुलिस अधीक्षक एसएस भौरिया को शिकायत दी है, जिसमें आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने अपना एक रिश्तेदार साउदी अरब भेजा था, जिसके चलते उनकी पहचान अब्दुल कदूस, उनकी पत्नी व शहजाद से पहचान हुई। उन्होंने उसे भी भरोसा दिया कि वे उसे कनाडा भेज देंगे, जहां वह अच्छी कमाई कर सकता है। आरोपितों ने उससे अलग-अलग समय पर उससे लाखों रुपये ले लिए। यहीं नहीं उसे पता चला कि आरोपितों ने पिहोवा के रहने वाले जगमोहन को भी कनाडा भेजने का भरोसा दिया था। आरोप है कि उन्होंने जुलाई 2019 में दोनों को मुम्बई बुलाया लिया। जहां उनकी मुलाकात दीपक डोटे व गुलमकई फिल्म के निदेशक अमजद खान से कराई। उन्होंने भी उन्हें अपनी नई फिल्म के कनाडा में प्रीमियर पर भेजने का भरोसा दिया। इसी के चलते दोनों से अलग-अलग समय पर 12-12 लाख रुपये ले लिए। वे कई दिन मुम्बई में ही रहे और जब आरोपितों से संपर्क नहीं होने लगा तो वे वापस आने लगे। इसी बीच एक आरोपित का उनसे संपर्क हुआ और वे फिर वहीं रूक गए। इसके बाद उन्हें कनाडा भेजने के लिए फर्जी वीजा व टिकटें थमा दी, जिन्हें देख वे हैरान रह गए। वे आरोपितों से पैसे वापस देने की मांग करने लगे तो उन्होंने इन्कार कर दिया तो वहीं जान से मारने की धमकी भी देने लगे। एसपी के आदेश पर अब बुटाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल की जा रही मामले की जांच : एसएचओ

loksabha election banner

एसएचओ सुरेंद्र कुमार का कहना है कि एक पीड़ित ने ही उन्हें शिकायत दी है, जिसमें 12 लाख रुपये ठगने के आरोप लगाए है। उसी ने अपनी शिकायत में दूसरे युवक से भी इतनी ही ठगी बताई है। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.